प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में चलेगी स्मार्ट क्लास, विधायक निधि से 5.53 लाख रुपये स्वीकृत

32 विद्यालयों का किया गया चयन,गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर जुर्माना

प्रयागराज : परिषदीय स्कूलों में चलेगी स्मार्ट क्लास, विधायक निधि से 5.53 लाख रुपये स्वीकृत

प्रयागराज, अमृत विचार : प्रदेश सरकार ने परिषदीय विद्यालयो में बेहतर शिक्षा को लेकर लगातार प्रयास कर रही है।  इस अथक प्रयास से प्रयागराज अछूता नही है। परिषदीय विद्यालयो में निजी स्कूलों की तरह बेहतर शिक्षा शुरु कराने से अभिभावको को भी मिलने वाली शिक्षा और अनुभव का एहसास होगा। इस तैयारी कप लेकर ऐसे में करछना विधायक पीयूष रंजन ने अपने विधायक निधि की धनराशि से अपने विधानसभा क्षेत्र में शामिल परिषदीय विद्यालयों में स्मार्ट क्लास शुरु कराने की तैयारी की है। उनकी इस पहल को लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और सीडीओ ने भी अपनी तरफ से लिखित कार्रवाई शुरु करा दी है।

करछना विधायक पीयूष रंजन निषाद ने अपने विधान सभा में आने वाले परिषदीय विद्यालयों में अपने निधि से स्मार्ट कला शुरु कराने का निर्ण लिया है। उनके इस निर्णय पर शहासन ने भी मुहर लगाई है। इसकी तैयारी के लिए पूरी जिम्मेदरी उप्र लघु उद्योग निगम, प्रयागराज को सौंपी गयी है। विद्याक करछना ने कुल 32  स्कूलों को चयनित किया है। जिसमें विकास खंड चाका में पांच और करछना में 27 विद्यालयों को शामिल किया गया है। प्रत्येक विद्यालयों में लगभग 5.53 लाख रुपये का खर्च आएगा।  बीएसए प्रदीप कुमार तिवारी के मुताबिक इसका प्रस्ताव मुख्य विकास अधिकारी शासन को भेजा है।

शासन की अनुमति मिलते ही चयनित स्कूलों में स्मार्ट क्लास बनवाने का कार्य शुरु कर दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया की जिले में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर शिक्षा विभाग की तरफ से कार्रवाई भी की जा रही है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी की तरफ से इस साल 215 गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर जुर्माना लगाया गया है। कई ऐसे विद्यालय भी है जिन्हें चिन्हित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-Bahraich violence : राम गोपाल के घर और रास्ते पर पुलिस का पहरा : गांव जाने वाले मार्गों पर वैरिकेडिंग

ताजा समाचार

हरदोई: एसडीएम सण्डीला ने अभिलेखागार पहुंच चुकी फाइल से पन्ना हटाने को कहा, ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानें क्या है मामला
Kanpur: एचबीटीयू में रैगिंग; मारपीट और हत्या का प्रयास, 8 सीनियर बीटेक छात्रों पर एफआईआर दर्ज
Hamirpur: पत्नी ने ही की थी पति की हत्या, पत्थर काटने की मशीन से रेता गला, फिर बच्चों को लेकर चली गई जयपुर, पुलिस ने किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा: दो थानाध्यक्षों के कंधे पर लदकर आया पुलिस मुठभेड़ में घायल आरोपित, देखें Video
शाहजहांपुर: मेला देखने गया था किशोर, अब दुपट्टे से लटका मिला मिला शव
बाराबंकी: खाद के लिए मारामारी, जिम्मेदारों ने कराया वितरण