Unnao: जिलाधिकारी ने नई पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, खामियों पर जताई नाराजगी

Unnao: जिलाधिकारी ने नई पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, खामियों पर जताई नाराजगी

उन्नाव, अमृत विचार। राजधानी मार्ग स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आयुर्वेदिक डॉक्टर के सहारे मरीजों की ओपीडी की जा रही थी इस खबर को अमृत विचार समाचार पत्र ने प्रमुखता से प्रकाशित किया जिसे उन्नाव जिला अधिकारी ने संज्ञान में लिया और गुरुवार सुबह पीएससी का निरीक्षण करने पहुंचे जहां उन्होंने मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों से ओपीडी की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कोल्ड स्टोर रूम का निरीक्षण किया जहां तमाम प्रकार की खामियां मिलीं उन्होंने कमियों को दूर करने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए।

जिलाधिकारी गौरांग राठी ने गुरुवार सुबह 11:30 बजे शुक्लागंज स्थित न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान, उन्हें डॉक्टर विकास आनंद के अस्पताल पहुंचने में देरी पर नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी ने अस्पताल के विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया और सुविधाओं की स्थिति का आकलन किया। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने पाया कि अस्पताल में आवश्यक दवाओं का स्टॉक पर्याप्त है और ओपीडी में मरीजों की संख्या भी काफी अधिक है। 

उन्होंने बताया कि आने वाले सप्ताह में नए चिकित्सा अधिकारियों की तैनाती की जाएगी, ताकि मरीजों को दवाओं के लिए भटकना न पड़े। हालांकि, कोल्ड स्टोर रूम का निरीक्षण करते समय कुछ खामियां पाई गईं। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया कि इन कमियों को शीघ्र दूर किया जाए। मौके पर कोल्ड चेन मेंटेनर इसरार भी मौके पर मौजूद नहीं था। जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।  

निरीक्षण के दौरान, अस्पताल में मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों के बीच हलचल मच गई, क्योंकि जिलाधिकारी की उपस्थिति से सभी कर्मचारी सतर्क हो गए थे। जिलाधिकारी के जाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों ने राहत की सांस ली, लेकिन उनकी इस कार्रवाई ने अस्पताल के कार्यों में सुधार की उम्मीद जगाई है। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाओं में सुधार के लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता पर जोर दिया, जिससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें।

यह भी पढ़ें- Kanpur: दहेज में कूलर न मिलने पर ससुरालियों ने नवविवाहिता को उतारा मौत के घाट, मायके पक्ष के लोगों ने किया हंगामा