हॉकी इंडिया लीग में खेलने को बेताब हैं सबसे महंगे खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह और Udita Duhan, कहा- मैं बहुत ही खुश हूं

हॉकी इंडिया लीग में खेलने को बेताब हैं सबसे महंगे खिलाड़ी हरमनप्रीत सिंह और Udita Duhan, कहा- मैं बहुत ही खुश हूं

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया लीग की नीलामी में सबसे महंगे बिके हरमनप्रीत सिंह और उदिता दुहान टूर्नामेंट में अपने प्रशंसकों से दर्शकों का दिल जीतने के लिये बेताब हैं। हरमनप्रीत सिंह को पंजाब और हरियाणा के सूरमा हॉकी क्लब ने तीन दिन तक चली नीलामी के पहले दिन 78 लाख रूपये में खरीदा । वहीं उदिता को श्राची रार बंगाल टाइगर्स ने 32 लाख रूपये में खरीदा। पुरुषों की लीग में आठ टीमें होंगी जबकि पहली बार हो रही महिला लीग में चार टीमें भाग लेंगी। 

हरमनप्रीत ने कहा, मुझे खुशी है कि हॉकी इंडिया लीग की वापसी हो रही है। मेरा नाम नीलामी के लिए आया तो मैं आंखें गड़ाकर देख रहा था। मैं उम्मीद कर रहा था कि सरदार सिंह मेरे नाम पर बोली लगायें ताकि मुझे हरियाणा और पंजाब के लिये खेलने का मौका मिल सके। उन्होंने कहा, जब सूरमा हॉकी क्लब ने मुझे खरीदा तो मैंने राहत की सांस ली। मैं बहुत ही खुश हूं। 

भारतीय कप्तान ने कहा, हमारे पास काफी संतुलित टीम है। इसमें अनुभवी, बड़े नामी और युवा खिलाड़ी हैं जो भविष्य में काफी बड़े सितारे बन सकते हैं।’’ भारतीय महिला टीम की डिफेंडर उदिता ने कहा ,‘‘ हॉकी इंडिया ने पुरूषों के साथ महिला लीग शुरू करके नये मानदंड कायम किये हैं। हमारे लिए यह अपनी प्रतिभा दिखाने और बतौर खिलाड़ी खुद को निखारने का सुनहरा मौका होगा। मैं अपना शत प्रतिशत देने की कोशिश करूंगी।

ये भी पढ़ें : महिला टी20 विश्व कप सेमीफाइनल : ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा दक्षिण अफ्रीका पर भारी