Kanpur News: ऑक्सीजन थेरेपी मामले में एसआईटी ने लिए बयान...इजराइल की मशीन से बूढ़ों को जवान बनाने का मामला

Kanpur News: ऑक्सीजन थेरेपी मामले में एसआईटी ने लिए बयान...इजराइल की मशीन से बूढ़ों को जवान बनाने का मामला

कानपुर, अमृत विचार। इजराइल की मशीन से ऑक्सीजन थेरेपी के जरिए बुजुर्गों को जवान बनाने वाली मशीन का झांसा देकर करोड़ों की ठगी के मामले में मंगलवार को और पीड़ित सामने आए हैं। उन लोगों ने एसआईटी को अपने बयान दर्ज कराए। 

स्वरूपनगर के प्रभु अपार्टमेंट निवासी जिम संचालक राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने दो साल पहले साकेतनगर में रिवाइवल वर्ल्ड नाम की संस्था खोली थी। आरोप है कि दोनों ने लोगों को झांसा दिया कि इस्राइल से 25 करोड़ रुपये में मंगाई मशीन के जरिये ऑक्सीजन थेरेपी देकर किसी भी बुजुर्ग को भी 25 की उम्र के युवा जैसा बनाया जा सकता है। 

मशीन दिखाकर ठगी का कारोबार बढ़ाने के लिए नेटवर्क मैनेजमेंट की तरह स्कीम दी और लोगों से लाखों रुपये हड़प लिए। एसआईटी 35 करोड़ की ठगी के इस मामले में आरोपी राजीव दुबे और उसकी पत्नी रशिम के लिए साक्ष्य एकत्र कर रही है। अब तक दस्तावेजों में मोबाइल, लैपटॉप और रजिस्टर को कब्जे में लिया है। 

ठग दंपति पर आरोप है कि नेटवर्क मैनेजमेंट की तरह मल्टीलेवल स्कीम लागू कर सैकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बनाया। लोगों को ग्रुप में जोड़ने के एवज में उन्हें 30 प्रतिशत की छूट देने का झांसा दिया गया था। पुलिस इस मामले में दीप सिनेमा स्थित जिम और ऑक्सीजन मशीन को केस प्रापर्टी बनाकर सीज कर चुकी है। दपंति भी एसआईटी के सामने अपने बयान दर्ज करा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- कानपुर के विधायक सुरेंद्र मैथानी ने लखनऊ में सीएम योगी से की मुलाकात: जेके कैंसर हॉस्पिटल के लिए मांगे 50 करोड़