रुद्रपुर: फिल्मी स्टाइल में दे रहे थे गोली कांड को अंजाम, मनमोहन-रखवीर में छिड़ी थी जंग

रुद्रपुर: फिल्मी स्टाइल में दे रहे थे गोली कांड को अंजाम, मनमोहन-रखवीर में छिड़ी थी जंग

मनोज आर्या, रुद्रपुर, अमृत विचार। थाना दिनेशपुर के जाफरपुर में हुई दुस्साहसिक गोलीकांड की वजह मनमोहन सिंह व रखवीर के बीच छिड़ी जंग है। जब कप्तान ने प्रकरण में बारीकी से तफ्तीश की तो पाया कि वारदात में 40 से अधिक लोग शामिल थे और गोलीकांड की वजह कमीशन थी। इसको लेकर रखबीर बार-बार मनमोहन के जीजा को धमका रहा था। गोलीकांड को फिल्मी स्टाइल से अंजाम दिया जा रहा था। वीडियो देखकर एसएसपी ने ठान लिया कि अब इस गैंगवार में शामिल लोगों को वर्दी का खौफ क्या होता है यह दिखाया जाएगा।

एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बताया कि 12 अक्टूबर को जाफरपुर गोलीकांड में थाना दिनेशपुर पुलिस की तफ्तीश में गोली कांड को अंजाम देने वाले 10 से 12 लोगों के शामिल होने की संभावना थी। सोमवार की देर रात्रि 10 से 12 बजे तक घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो पाया कि वारदात के दौरान लगातार गाड़ियों से गुर्गे उतर रहे थे और गोलीबारी कर रहे थे। इसमें एक पक्ष के 25 और दूसरे पक्ष के 15 लोग फिलहाल सामने आए हैं।

साथ ही घटना के दौरान जिस प्रकार दबंग एक-दूसरे पर फायरिंग कर रहे थे, इससे साफ हो गया था कि दबंगों में पुलिस का कोई खौफ नहीं था और न ही राहगीरों की कोई चिंता थी। कारण दोनों ओर से जबरदस्त फायर किए जा रहे थे, जबकि उस समय जाफरपुर मार्ग पर वाहनों और लोगों की पैदल आवाजाही चल रही थी। गनीमत यह रही कि कोई भी राहगीर गोलीकांड का शिकार नहीं हुआ। वीडियो के आधार पर 50 से अधिक राउंड गोलियां चलीं और 40 से अधिक लोग घटना में शामिल हैं। 

एसएसपी ने कहा कि अब इन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और बाहरी व्यक्तियों के इस नेटवर्क को ध्वस्त करने की रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही हर उस शख्स की गिरफ्तारी होगी जो पर्दे के पीछे था या फिर वारदात में आरोपियों का मददगार बन रहा था।

अवैध हथियारों का हुआ खुलकर इस्तेमाल
रुद्रपुर। खुलासे के दौरान यह पता चला है कि घटनास्थल पर मिले 12 बोर, 315 बोर और 7.68 एमएम पिस्टल के कारतूस बरामद हुए हैं। वह सभी फिलहाल अवैध हथियार हैं। कारण प्रकरण में अभी तक कोई भी व्यक्ति ऐसा सामने नहीं आया है जो लाइसेंस से गोलियां चलाने की बात करता हो। इसके बाद अब पुलिस अवैध हथियारों के सप्लायर की भी खोजबीन करेगी। इसके लिए यूपी पुलिस से संपर्क किया है और जल्द ही पुलिस एक बड़ी कार्रवाई कर सकती है।

मनमोहन-रखवीर बना चुके थे प्लानिंग
आपसी समझौते के नाम पर एक-दूसरे को रास्ते से हटाने की प्लानिंग मनमोहन व रखवीर सिंह बना चुके थे। यही कारण है कि गदरपुर स्थित एक धार्मिक स्थल में बुलाई गई पंचायत में दोनों पक्ष का कोई व्यक्ति नहीं पहुंचा और 12 अक्टूबर की देर रात्रि को जानबूझकर पंचायत की अफवाह फैलाकर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे को जाफरपुर बुलाया, लेकिन पंचायत होने से पहले ही गोलियों की बौछार शुरू कर दी गई।
 

समझौता करने और कराने वालों पर होगी कार्रवाई
 जाफरपुर में 50 राउंड गोलीबारी किए जाने के प्रकरण में समझौता होने की चर्चा सामने आई है। बताया जा रहा है कि सोमवार को आवास विकास स्थित एक धार्मिक स्थल में गोली कांड को अंजाम देने वालों के पनाहगारों द्वारा बैठक कर आपसी समझौते किए जाने की बात सामने आई है। जिस पर एसएसपी ने सख्त रुख अख्तियार करते हुए आदेशित किया कि समझौता करने व कराने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाए।

बरामद किए अवैध हथियार-वाहन
थाना दिनेशपुर पुलिस ने जाफरपुर गोलीकांड के चार आरोपियों की गिरफ्तारी करते हुए वारदात में प्रयुक्त दो 315 बोर के तमंचे, 26 खाली खोखे 12 बोर, 12 खोखे 315 बोर, 29 खोखे 7.65 एमएम पिस्टल के अलावा घटना के दौरान प्रयुक्त थार संख्या यूके-06 बीएच-9306 और वाहन कार वेन्यू संख्या यूके-06 बीएफ-1322 को भी बरामद किया है। इसके अलावा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के भी प्रयास शुरू हो चुके हैं। 

यह भी पढ़ें - रुद्रपुर: जाफरपुर में 50 राउंड गोली कांड के चार आरोपी गिरफ्तार

ताजा समाचार

प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन
Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज