हल्द्वानी: सोनकोट गांव पहुंची टीम, छह लोगों की डेंगू जांच, अधिकांश लोग बुखार से पीड़ित

हल्द्वानी: सोनकोट गांव पहुंची टीम, छह लोगों की डेंगू जांच, अधिकांश लोग बुखार से पीड़ित

हल्द्वानी, अमृत विचार। काठगोदाम स्थित सोनकोट गांव के अधिकांश लोग बुखार से पीड़ित हैं। लगभग 150 की आबादी वाले इस गांव में डेंगू का एक मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने औचक निरीक्षण किया।
बड़े स्तर पर सर्वे किया। 

सोनकोट गांव के लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया कि गांव में कई लोगों को बुखार का आ रहा है। मंगलवार को 16 सदस्यीय टीम गांव में पहुंची। यह गांव हल्द्वानी-बल्यूटी मार्ग पर काठगोदाम के पास पड़ता है। गांव में पहुंची टीम ने जांच की तो पता चला कि कई लोगों को बुखार का आ रहा है। संदेह के आधार पर छह लोगों की डेंगू जांच की गई। मरीजों का सैंपल एलाइजा जांच के लिए भेज दिया गया है।

दो लोगों को डॉ. सुशीला तिवारी राजकीय अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया है। मरीजों को जरूरी दवाएं भी दी गईं। यहां एक मरीज की डेंगू रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेंगू के पनप रहे लार्वा को भी नष्ट किया और साथ ही गांव वालों को सलाह दी कि गांव में कहीं भी पानी इकट्ठा नहीं होने दें। टीम में डॉ. हेमंत मर्तोलिया, डॉ. स्वातिशील गुर्रानी, डॉ. संजय त्रिपाठी, डॉ. बलराज, डॉ. विनय सिंह, सुलेमान, एनके कांडपाल आदि रहे।

एसटीएच में डेंगू के दो और रोगी मिले
डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल में डेंगू के दो और रोगी मिले हैं। सोबन सिंह जीना अस्पताल मे डेंगू का कोई भी रोगी भर्ती नहीं है। सीएमओ डॉ. हरीश पंत ने बताया कि इस वर्ष अभी तक डेंगू के 55 एलाइजा पॉजिटिव रोगी नैनीताल जिले में मिले हैं, जिनमें 37 रोगी बाहर के हैं जबकि 18 रोगी जनपद नैनीताल के हैं। 

यह भी पढ़ें -रुद्रपुर: झांसा देकर सेवानिवृत सीवीओ को लगाया 64 लाख का चूना

ताजा समाचार

प्रियंका गांधी का चुनावी डेब्यू, वायनाड से लड़ेंगी लोकसभा का उपचुनाव
UP: मिल्कीपुर सीट से भी उपचुनाव का रास्ता साफ, सपा सांसद अवधेश प्रसाद के खिलाफ मुकदमा वापस लेंगे बाबा गोरखनाथ
बाराबंकी: देवा मेला की तैयारियों के निरीक्षण करने पहुंचे ADM ने ADO को लगाई फटकार, कहा- शौचालय निर्माण शुरू कराओ, रात में यहीं रुकूंगा
Kanpur: कोलकता के डॉक्टरों के समर्थन में अनशन पर बैठा आईएमए, उठाई 10 सूत्रीय मांग
लखनऊ: निरस्त होगा जनेश्वर इन्क्लेव के पांच फ्लैटों का आवंटन, प्रक्रिया से पहले आए 238 आवेदन
Kanpur में नवविवाहिता को मार डाला: मरने से पहले पिता को फोन पर बोली- पापा बचा लो, इन लोगों ने जहर दिया, 10 पर रिपोर्ट दर्ज