रुद्रपुर: अशोभनीय टिप्पणी पर भड़का उत्तराखंड उलेमा काउंसिल

रुद्रपुर: अशोभनीय टिप्पणी पर भड़का उत्तराखंड उलेमा काउंसिल

रुद्रपुर, अमृत विचार। गाजियाबाद डासना के एक पुजारी द्वारा पैगम्बर के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी किए जाने पर उत्तराखंड उलेमा काउंसिल भड़क गया है। इसके विरोध में उन्होंने कलेक्ट्रेट प्रभारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया है। उन्होंने केंद्र सरकार से इस प्रकार की टिप्पणी की रोकथाम को तीन सूत्रीय मुद्दे भी उठाए।

सोमवार को ज्ञापन सौंपते हुए काउंसिल के उलेमाओं ने बताया कि कुछ दिन पहले गाजियाबाद के डासना स्थित एक मंदिर के पुजारी ने समुदाय के पैगम्बर के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी। इससे देश-प्रदेश के समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं। वहीं टिप्पणी को लेकर आक्रोश भी व्याप्त है। उन्होंने कहा कि अक्सर धार्मिक टिप्पणी से आहत पहुंचाया जाता रहा है।

ऐसे में इसकी रोकथाम के लिए भारत सरकार टिप्पणी करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर एनएसए की कार्रवाई करे। धार्मिक टिप्पणी प्रकरण में संसद में प्रस्ताव लाकर कठोर कानून बनाने और एक साल से गुजरात की जेल में बंद निर्दोषों को रिहा करने की मांग की। इस अवसर पर काउंसिल अध्यक्ष मौलाना जाहिद रजा रिजवी, शहर इमाम मुफ्ती दानिश मिस्बाही, सईदुर रहमान मिस्बाही, मुजीब मिस्बाही, दानिया मिया, मौलाना रियासत, मोहम्मद इमरान, हनीफ कादरी, युसुफ सैफी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें - नैनीताल: हाईकोर्ट ने 17 अक्टूबर तक राज्य सरकार व नगर निगम हल्द्वानी से मांगा चार्ट, गुरुवार को होगी सुनवाई