वाशिंगटन सुंदर ने जीता ‘इम्पैक्ट फील्डर’ पुरस्कार, पंड्या और रियान को पीछे छोड़कर

वाशिंगटन सुंदर ने जीता ‘इम्पैक्ट फील्डर’ पुरस्कार, पंड्या और रियान को पीछे छोड़कर

हैदराबाद, अमृत विचारः भारत के युवा ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई। टी-20 सिरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने 'इम्पैक्ट फील्डर' पुरस्कार हासिल किया। वाशिंगटन ने इस पुरस्कार की दौड़ में हार्दिक पंड्या और रियान पराग को पीछे छोड़ा। 

भारत के क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप ने वाशिंगटन के क्षेत्ररक्षण में उत्कृष्ट सुधार की सराहना की। उन्होंने कहा कि वह फील्डिंग करते समय एक अलग तरह के खिलाड़ी नजर आए। भारत ने संजू सैमसन के बेहतरीन शतक की मदद से बांग्लादेश को शनिवार को यहां खेले गए तीसरे मैच में 133 रन से हराकर टी-20 सिरीज 3-0 से जीती। इस तरह से टेस्ट और टी20 सिरीज में 5-0 से क्लीनस्वीप किया। दिलीप के दावेदार नंबर एक पंड्या थे। फील्डिंग कोच ने मैदान पर उनकी ऊर्जा की तुलना ‘टॉप गियर में फॉर्मूला वन कार’ से की। पराग किसी मुश्किल कैच को भी बेहद आसान बनाने के कारण दूसरे नंबर के दावेदार थे, लेकिन वाशिंगटन ने सीमा रेखा पर सटीक क्षेत्ररक्षण के दम पर इन दोनों को पीछे छोड़ दिया।

उन्होंने सिरीज में तीन कैच किए और केवल पांच रन प्रति ओवर की शानदार इकॉनमी रेट के साथ गेंदबाजी की। वाशिंगटन ने जितेश शर्मा से पदक हासिल करने के बाद कहा कि यह सचमुच हैरानी भरा लगता है। मैं जब भी मैदान पर होता हूं तो अपना शत प्रतिशत योगदान देने का प्रयास करता हूं। स्थिति कैसी भी हो प्रत्येक खिलाड़ी मैदान पर अपना योगदान दे सकता है। मैं इस पुरस्कार के लिए आभारी हूं। मैं दिलीप सर और सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों का आभार व्यक्त करता हूं। भारत अब 16 अक्टूबर को बेंगलुरु में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की घरेलू श्रृंखला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। इसके बाद भारत की सीमित ओवरों की टीम अगले महीने चार मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलने के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी।

यह भी पढ़ेः'जिगरा' या फिर 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' कौन आगे, लोगों पर किसका चला जादू

ताजा समाचार