कासगंज:भ्रष्टाचार के खिलाफ सभासदों के अनशन को नहीं मिली इजाजत

धरना प्रदर्शन की अनुमति न देने को सभासदों ने बताया लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन

कासगंज:भ्रष्टाचार के खिलाफ सभासदों के अनशन को नहीं मिली इजाजत

गंजडुंडवारा, अमृत विचार। नगर पालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध 11 सभासद लगातार लामबंद है। सभासदों ने सोमवार से पालिका परिसर के सामने स्थित गांधी पार्क में अनशन का ऐलान भी कर दिया था, लेकिन अब तहसील प्रशासन द्वार धरना प्रदर्शन की अनुमति न दिए जाने के चलते असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म है।


नगर पालिका के 11 सभासदों ने पालिका प्रशासन द्वारा सरकारी धन के दुरुपयोग, भ्रष्ट्राचार सहित अनेक मांगो को लेकर सोमवार से पालिका परिसर के सामने स्थित गांधी पार्क मे अनशन करने का ऐलान किया था।अनशन की सम्पूर्ण तैयारी पूर्ण भी कर ली गई थी।लेकिन एसडीएम पटियाली कुलदीप सिंह द्वारा धारा 144 लागू होने का हवाला देते हुए अनिश्चितकालीन अनशन की अनुमति से इन्कार कर दिया गया है। जिसके चलते सोमवार से प्रारम्भ होने वाले अनशन पर असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

अनुमति न देना लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन
सभासद रवि शाक्य, मनोज कुमार,आले इमरान ने प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण अनशन की अनुमति न देने  को अनुचित बताया। उन्होने नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रजातांत्रिक व्यवस्था में अपनी आपत्ति को दर्ज कराने व अपनी बातों को संबंधित अधिकारी तक पहुंचाने के लिए धरना प्रदर्शन करने का अधिकार है। आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। जो अनुचित है। उन्हे आशंका है कि जिला स्तरीय अधिकारी व पालिका प्रशासन  मिले हुए हैं। मिलीभगत से उनके धरना प्रदर्शन को रोकने का काम किया जा रहा है। धरना प्रदर्शन की अनुमति नहीं देकर 11 वार्डो के जनप्रतिनिधि द्वारा पालिका मे व्याप्त भ्रष्टाचार के विरुद्ध उठाई जा रही आवाज को दबाया जा रहा है।जो कि लोकतांत्रिक व्यवस्था का हनन है।