Amrit Vichar Impact: इस सरकारी संस्थान के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को मिला वेतन

Amrit Vichar Impact: इस सरकारी संस्थान के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को मिला वेतन

लखनऊ, अमृत विचार। अमृत विचार की खबर का असर हुआ है। डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को विजयादशमी के दिन वेतन मिल गया है। जिससे कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

दरअसल, डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के 400 आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के सामने जीवन यापन का संकट पैदा हो गया था। त्योहार पर भी एजेंसी ने वेतन समय पर नहीं दिया था। बताते चलें कि लोहिया संस्थान में प्राइम क्लीनिंग सर्विसेज ने लगभग 400 सफाई कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। शासन की ओर से हर महीने की 7 तारीख को वेतन भुगतान किए जाने का आदेश है, लेकिन प्राइम क्लीनिंग सर्विसेज की तरफ से कर्मचारियों को त्योहार पर भी वेतन नहीं दिये जाने से उनमें आक्रोश व्याप्त था।

कर्मचारियों की इस समस्या को अमृत विचार ने 11 अक्टूबर को प्रमुखता से प्रकाशित (लखनऊ: आउटसोर्सिंग कर्मियों को नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों के सामने जीवन यापन का संकट) किया था। समाचार प्रकाशित होने के बाद एजेंसी की तरफ से कहा गया था कि कुछ तकनीकी कारणों से अभी तक कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल सका है, लेकिन जल्द ही वेतन का भुगतान किया जायेगा। जिसके बाद 12 अक्टूबर को कर्मचारियों का वेतन भुगतान कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: इजरायल के PM नेतन्याहू ने रतन टाटा को बताया ‘भारत का महान सपूत’, प्रधानमंत्री मोदी को लिखा यह खास संदेश