Baba Siddique की हत्या से गरमाई सियासत, बोले इमरान प्रतापगढ़ी- अगर बाबा सिद्दीकी जैसे व्यक्ति की हत्या हो सकती है तो महाराष्ट्र में कौन सुरक्षित है?

Baba Siddique की हत्या से गरमाई सियासत, बोले इमरान प्रतापगढ़ी- अगर बाबा सिद्दीकी जैसे व्यक्ति की हत्या हो सकती है तो महाराष्ट्र में कौन सुरक्षित है?

मुंबई। मुंबई में बांद्रा के खेर नगर इलाके में एनसीपी (अजित गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी (66) की उनके बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर शनिवार रात को तीन हमलावरों ने उन्हें गोली मार दी थी। उन्हें इलाज के लिए लीलावती अस्पताल में लाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। बाबा सिद्दीकी की हत्या की खबर से पूरा देश में हड़कंप मच गया, और हर कोई स्तबध रह गया। सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष तक कोई बाबा सिद्दीकी के निधन से दुखी है। 

देवेंद्र फडणवीस 

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, "यह दुखद और गंभीर घटना है। बाबा सिद्दीकी से मेरी गहरी दोस्ती थी। इस तरह की घटना से हम सभी स्तब्ध हैं। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जांच जारी है। आज आरोपियों की हिरासत मिलने के बाद पुलिस ब्रीफिंग करेगी। जो थ्योरी आ रही है, वह आधिकारिक नहीं है। कुछ एंगल देखे जा रहे हैं और जांच चल रही है। इतनी गंभीर घटना के बाद भी उन्हें (शरद पवार) सिर्फ सत्ता चाहिए।"

मल्लिकार्जुन खरगे

 बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हमने तो खुले तौर पर कहा है कि वहां(महाराष्ट्र में) कानून-व्यवस्था ठीक नहीं है। उनके द्वारा जान का खतरा जताने के बाद भी पुलिस अगर उनका रक्षण नहीं कर पाई तो यह प्रशासन की बहुत बड़ी विफलता है। मुंबई जैसे क्षेत्र में पुलिस को हमेशा सतर्क रहना चाहिए... दिन-दहाड़े यह जो घटनाएं हो रही हैं इस पर सरकार यदि चिंता नहीं जताती है तो मैं समझता हूं कि वे इन घटनाओं को नजरअंदाज कर रहे हैं।"

महुआ माजी

JMM सांसद महुआ माजी ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, "यह बहुत दुखद है, अभी चुनाव का समय है। वहां कानून व्यवस्था कैसी है? महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार है, अगर ये किसी और राज्य में होता जहां भाजपा की सरकार नहीं है तो भाजपा खूब हंगामा मचाती लेकिन अब सारे बड़े नेता चुप हैं। अगर बंगाल या झारखंड में ऐसी कोई घटना होती तो भाजपा के नेता ऐसी स्थिति पैदा कर देते हैं, आम जनता को गुमराह करके आंदोलनों की बाढ़ आ जाती है लेकिन इस समय वो चुप हैं... दोषियों को ढूंढकर कड़ी सजा देनी चाहिए।"

भाजपा नेता शाइना एनसी

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भाजपा नेता शाइना एनसी ने कहा, "यह बहुत दुखद है। भगवान उनके परिवार को शक्ति दे और उनकी आत्मा को शांति दे... दो दोषियों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और एक फरार की तलाश जारी है। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने साफ कहा है कि जो भी कानून अपने हाथ में लेगा, उसे सजा मिलेगी... विपक्ष को आज राजनीति नहीं करनी चाहिए। सरकार और प्रशासन सक्रियता से अपना काम कर रहा है।"

इमरान प्रतापगढ़ी 

कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, "अगर बाबा सिद्दीकी जैसे व्यक्ति की हत्या हो सकती है, जो हाई प्रोफाइल है, जिसे सुरक्षा प्राप्त है और जो सरकार में भी है, अगर वह व्यक्ति सुरक्षित नहीं है, तो महाराष्ट्र में कौन सुरक्षित है? यह एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस से मेरा सीधा सवाल है, अगर वे हाई-प्रोफाइल लोगों की सुरक्षा नहीं कर सकते, तो आम लोगों की क्या सुरक्षा होगी? यह महाराष्ट्र सरकार के लिए बहुत शर्मनाक घटना है..."

इमरान मसूद 

कांग्रेस सांसद इमरान मसूद ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्या पर कहा, "यह एक दुखद घटना है... वह मुंबई में एक प्रसिद्ध व्यक्ति थे और लोगों के लिए काम करते थे... उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली थीं... यह सरकार और कानून व्यवस्था की 100% विफलता है।"

इमरान मसूद 

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, "काफी दुखद घटना है। कल हमें इस बात की जानकारी मिली कि उनकी हत्या कर दी गई है। इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों के साथ हमारी पूरी संवेदना है... हम चाहेंगे कि इसका जो मास्टरमाइंड वो जल्द से जल्द पकड़ा जाए... मुंबई जैसे इतने बड़े शहर के बांद्रा जैसे इलाके में अगर हत्या हो रही है तो ये चिंताजनक है। राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था की स्थिति देखनी चाहिए।"

राजद नेता मनोज झा

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राजद नेता मनोज झा ने कहा, "महत्वपूर्ण ये है कि दिन-दहाड़े, सबसे पॉश इलाके में ये हुआ है... उनकी हत्या जिस तरह से हुई है वो वहां की सरकार का प्रमाणपत्र है कि कैसी सरकार है, किसकी सरकार है और किसके भरोसे चल रही है? अगर बाबा सिद्दीकि के साथ हो सकता है तो आम इंसान कितना महफूज है... पूरे परिवार को ईश्वर संबल दें। आसान नहीं होता है इस तरह के शोक को बर्दाश्त कर लेना।'

NCP-SCP नेता जितेंद्र आव्हाड

NCP-SCP नेता जितेंद्र आव्हाड ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा, "राज्य सरकार किसी को सुरक्षित नहीं रख सकती। राज्य सरकार सिर्फ लोगों को तोड़ना, खरीदना जानती है... मुझे नहीं मालूम (इसके पीछे)कौन सी गैंग है, लेकिन इस तरह की घटना होना बहुत गलत है। राज्य सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए।"

यह भी पढ़ेः बाबा सिद्दीकी की मौत से बॉलीवुड में शोक का माहौल, नहीं थम रहे आंसू