Kanpur: परेड रामलीला में ड्रोन शो; आसमान में दिखे भगवान श्री राम, देखकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, रंग बिरंगी आतिशबाजी ने भी मोहा मन

Kanpur: परेड रामलीला में ड्रोन शो; आसमान में दिखे भगवान श्री राम, देखकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, रंग बिरंगी आतिशबाजी ने भी मोहा मन

कानपुर, अमृत विचार। पहली बार कानपुर शहर की परेड रामलीला में ड्रोन शो का आयोजन किया गया, जिसे देखने के लिए हजारों लोग मैदान में पहुंचे। परेड रामलीला मैदान से एक साथ 150 ड्रोन उड़े तो मैदान में मौजूद सभी लोग आसमान से नजरें नहीं हटा सके। रामलीला मैदान समेत आसपास का पूरा इलाका रंग बिरंगी रोशनी से चकाचौंध हो गया।

फोटो दशहरा 2

148 वीं परेड की ऐतिहासिक रामलीला में एक और स्वर्णिम इतिहास शामिल हुआ। बता दें, कुंभ मेले के बाद शहर में पहली बार इस तरह का ड्रोन शो जैसा आयोजन किया गया। शनिवार रात हजारों की संख्या में लोग शहर के सबसे बड़े रावण का वध देखने को पहुंचे। 

फोटो दशहरा 3

रामलीला सोसाइटी की ओर से दर्शकों के लिए ड्रोन शो का आयोजन किया गया था। एक साथ इतनी संख्या में ड्रोन देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए। कुछ ही देर में ड्रोन रामलीला मैदान के चारों ओर पहुंचे और उनसे देखते ही देखते ड्रोन से लेजर लाइटें निकलने लगी। यह नजारा देख लोग मंत्रमुग्ध हो उठे। 

फोटो दशहरा 4

म्यूजिकल साउंड के साथ लाइटें करतब दिखा रही थीं, इसी दौरान आसमान में परेड रामलीला सोसाइटी की ओर से दर्शकों के लिए आसमान में लेजर लाइटों से ‘वेलकम’ लिखा दिखाई पड़ा, जिस पर लोगों ने उत्साह में शोर मचाना शुरू कर दिया।

इसके बाद जय श्री राम व राम,राम, राम के अक्षर काले आसमान पर अपनी छटा बिखेरने लगे। राम नाम के बाद ड्रोन के जरिए आसमान में राम दरबार का चित्र उकेरा गया, तो दर्शकों का उत्साह अपने चरम पर पहुंच गया। उत्साह से भरे दर्शक मैदान में राम भजनों पर झूमते हुए दिखाई दिए। 

इसके बाद आसमान में मंडरा रहे ड्रोन ने कला का ऐतिहासिक नमूना पेश करते हुए एक के बाद एक राम सीता, प्रभु राम, हनुमान, राम रावण युद्ध का चित्र आसमान पर प्रस्तुत किया तो दर्शकों की खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। इसके बाद मैदान में खूब रंग बिरंगी आतिशबाजी की गई।

यह भी पढ़ें- Kanpur: रेलवे स्टेशनों पर खुलेंगे यात्री सुविधा केंद्र, हेल्पलाइन नंबर और एप भी जारी होगा

 

ताजा समाचार

Baba Siddique Murder: माता-पिता का हो चुका है निधन, 11 साल पहले तोड़ लिया था परिवार से नाता, जानिए क्या बोली आरोपी गुरमेल सिंह की दादी
बरेली:मुंबई के लिए सीधी ट्रेन, मुरादाबाद व रामपुर वालों की बरसों पुरानी मुराद पूरी
काशीपुर: कार शोरूम में चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
Kannauj: अलग-अलग सड़क हादसों मां-बेटे समेत चार लोगों की मौत, कई लोग हुए घायल, अस्पताल में भर्ती
बाबा सिद्दीकी मर्डर: कोर्ट ने आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक हिरासत में भेजा, क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ
पीलीभीत: सुलह कराने आई थी सास, लेकिन भरी पंचायत में फोड़ दिया दामाद का ही सिर