Gonda Blast: बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट से किराना स्टोर में विस्फोट, गोदाम का शटर व टिन शेड उड़ा

विस्फोट में घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती, गोदाम में रखे पटाखों तक पहुंच गयी शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी

Gonda Blast:  बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट से किराना स्टोर में विस्फोट, गोदाम का शटर व टिन शेड उड़ा

इटियाथोक/ गोंडा, अमृत विचार: शनिवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान इटियाथोक थाना क्षेत्र के तेलियानी बाजार मोड़ के समीप स्थित एक किराना स्टोर में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जबदस्त था कि दुकान का शटर व टिन शेड हवा में उड़ गये। इस घटना में किराना स्टोर संचालक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन डाक्टरों ने उसकी हालत को नाजुक बताते हुए उसे लखनऊ रेफर कर दिया है। धमाका की वजह दुकान में लगे बिजली के मीटर में हुए शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि मीटर में शॉर्ट सर्किट होने के बाद चिंगारी दुकान में रखे पटाखे तक पहुंच गयी और भीषण धमाका हो गया। फिलहाल पुलिस घटना की जांच में जुटी है‌। एसओ का कहना है कि जांच के बाद ही धमाके का असली कारण पता चल सकेगा।

घटना देर रात करीब 10 बजे के आसपास हुई। कुछ देर पहले ही दुकान के सामने से विसर्जन जुलूस निकला था। गनीमत रही कि विसर्जन जुलूस के आगे निकल जाने के बाद यह हादसा हुआ वरना बड़ी घटना हो सकती थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोंडा बलरामपुर राजमार्ग पर तेलियानी मोड़ के पास दुर्गेश किराना स्टोर स्थित है। शनिवार रात करीब 10 बजे मां दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन जुलूस निकाला गया था। बड़ी संख्या में लोग गाजे बाजे के साथ नाचते गाते जा रहे थे। विसर्जन जुलूस मोड से आगे निकला ही था कि दुर्गेश किराना स्टोर में जबरदस्त विस्फोट से हड़कंप मच गया। लोग मौके पर पहुंचे तो दुकान का   शटर व टिनशेड उड़कर दूर गिरा पड़ा था।

किराना स्टोर पर मौजूद दुर्गेश पुत्र रामजी गंभीर हालत में घायल होकर पड़ा था। उसे आनन फानन में इलाज के लिए ले जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि रात 10 बजे जैसे ही लाइट आई दुकान में लगे मीटर में शार्ट सर्किट हो गया और मीटर से निकली चिंगारी गोदाम में रखे पटाखों तक पहुंच गयी जिससे भीषण धमाका हो गया। तेज धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। जुलूस के साथ मौजूद एसओ शेषमणि पांडेय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और घायल दुर्गेश को अस्पताल पहुंचाया। धमाके मे किराने के गोदाम में रखा सामान, मोबाइल व एक बाइक क्षतिग्रस्त हुई है। एसओ का कहना है कि शॉर्ट सर्किट हादसे की वजह बताई जा रही है। फिलहाल घटना की जांच शुरू कर दी गयी है। जांच के बाद ही पता चलेगा सही स्थिति का पता चलेगा।

ताजा समाचार

तमस नदी में मूर्ति विसर्जन करने गया युवक डूबा, नही लगा सुराग : घाट पर जुटी भीड़, परिवार में मचा कोहराम
गाजा पट्टी में इजराइल के हमले में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत
भारत के बुनियादी ढांचे में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली परिवर्तनकारी पहल: पीएम मोदी ने गतिशक्ति पर कहा
मां काली की मूर्ति हुई खंडित, ग्रामीणों ने किया हंगामा : पुलिस ने पहुंचकर कराया शान्त
Kanpur: परेड रामलीला में ड्रोन शो; आसमान में दिखे भगवान श्री राम, देखकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, रंग बिरंगी आतिशबाजी ने भी मोहा मन
Baba Siddiqui Murder Case: बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच में मदद करेगी दिल्ली पुलिस की Special Teams