Accident in Gonda: मूर्ति विसर्जन करने गए तीन युवक नदी में डूबे, एक को बचाया दो की तलाश जारी

- घाट की अव्यवस्था पर भड़के ग्रामीण, पुलिस प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

Accident in Gonda: मूर्ति विसर्जन करने गए तीन युवक नदी में डूबे, एक को बचाया दो की तलाश जारी

 मसकनवा/गोंडा, अमृत विचार: छपिया थाना क्षेत्र में मूर्ति विसर्जन के दौरान शनिवार की रात मसकनवा के पिपरही घाट पर बड़ा हादसा हो गया। प्रतिमा विसर्जन करने गए तीन युवक मनवर नदी मे डूब गए। ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए एक युवक को तो बचा लिया लेकिन दो युवक नदी की धारा में बह गए। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी तो एसओ छपिया ने रात होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। इससे ग्रामीण भड़क गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए घाट पर अव्यवस्था का आरोप लगाया। स्थानीय लोगों ने  लापता युवकों की तलाश की लेकिन दोनों युवकों का पता नहीं चल सका। 

छपिया थाना क्षेत्र के महुलीखोरी फुटहिया बाजार गांव के लोग शनिवार को मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन करने गए थे।  इनमें गांव के राकेश(20), सत्यम विश्वकर्मा (22) और अमरजीत गुप्ता (18) थी थे। रात करीब 8 बजे मनवर नदी में प्रतिमा विसर्जन के दौरान यह तीनों युवक पानी में उतरे थे लेकिन अधिक गहराई में चले जाने के कारण तीनों डूबने लगे। युवकों को डूबता देख पिपरही घाट पर हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोगों ने डूब रहे राकेश को तो निकाल लिया लेकिन सत्यम व अमरजीत पानी की धारा में समाकर लापता हो गए। जिस वक्त यह घटना हुई घाट पर कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। ग्रामीणों ने हादसे की सूचना छपिया एसओ कृष्ण गोपाल राय को दी तो उन्होने रात होने की बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया। इससे ग्रामीण भड़क उठे और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।  ग्रामीणों ने घाट पर अव्यवस्था का आरोप भी लगाया‌। पुलिस के इंकार के बाद ग्रामीण स्थानीय गोताखोरों की मदद से रात भर पानी में डूबे युवकों की तलाश करते रहे लेकिन उनका पता नहीं चल सका। सुबह होने पर पुलिस के गोताखोर मौके पर पहुंच गए हैं और डूबे युवकों की तलाश में जुटे हैं। एसओ छपिया का कहना है कि लापता युवकों की तलाश करायी जा रही है।  


हादसे के बाद रोका गया विसर्जन

 इस  हादसे के बाद घाट पर पहुंची पुलिस ने विसर्जन रुकवा दिया। विसर्जन के लिए पहुंची प्रतिमाओं को छपिया के सिंगारघाट लिखित बिसुही नदी और मनकापुर थाना क्षेत्र के बगुलही पुल के घाट पर ले जाया गया। पुलिस ने अपनी देखरेख में देर रात तक प्रतिमाओं का विसर्जन कराया। लापता युवकों को परिजनों रो रोकर बुरा हाल है। गांव के दो दो युवकों के पानी में डूब जाने से पूरा गांव अवाक और हतप्रभ है‌।

ताजा समाचार

बरेली:मॉडल टाउन में रावण दहन का विरोध, जानिए क्यों खड़े रह गए पुतले
तमस नदी में मूर्ति विसर्जन करने गया युवक डूबा, नही लगा सुराग : घाट पर जुटी भीड़, परिवार में मचा कोहराम
गाजा पट्टी में इजराइल के हमले में एक ही परिवार के आठ सदस्यों की मौत
भारत के बुनियादी ढांचे में क्रांतिकारी बदलाव लाने वाली परिवर्तनकारी पहल: पीएम मोदी ने गतिशक्ति पर कहा
मां काली की मूर्ति हुई खंडित, ग्रामीणों ने किया हंगामा : पुलिस ने पहुंचकर कराया शान्त
Kanpur: परेड रामलीला में ड्रोन शो; आसमान में दिखे भगवान श्री राम, देखकर लोग हुए मंत्रमुग्ध, रंग बिरंगी आतिशबाजी ने भी मोहा मन