Auraiya: क्षत्रिय समाज ने विजयादशमी समारोह धूमधाम से मनाया... ब्रजभूषण सिंह बोले- मैं झुक जाता तो सारे मसले सुलझ जाते

Auraiya: क्षत्रिय समाज ने विजयादशमी समारोह धूमधाम से मनाया... ब्रजभूषण सिंह बोले- मैं झुक जाता तो सारे मसले सुलझ जाते

औरैया, अमृत विचार। शहर के जालौन चौराहा स्थित महाराणा प्रताप भवन में क्षत्रियों ने विजयादशमी मिलन समारोह को बड़ी ही धूमधाम और गर्मजोशी साथ मनाया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आए कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह ने कहा की क्षत्रिय को शस्त्र के साथ शास्त्र का भी ज्ञान रखना चहिए। कहा की अगर मैं झुक जाता तो सारे मसले हल हो जाते लेकिन मेरे किरदार का कत्ल हो जाता।

अपने निजी हेलीकॉप्टर से आए ब्रजभूषण सिंह का हैलीपेड में क्षत्रिय समाज के लोगों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत सम्मान किया। मण्डी समिति से मुख्य अतिथि का काफिला सैकड़ों वाहनों और मोटर साइकिलों के साथ कार्यक्रम स्थल महाराणा प्रताप भवन जैसे ही पहुंचा वहां पर पहले से ही मौजूद क्षत्रिय समाज के लोगों ने उनका गर्मजोशी और जोशीले नारों के साथ स्वागत सत्कार किया।

IMG-20241012-WA0035

कार्यक्रम का प्रारंभ मुख्य अतिथि बृजभूषण शरण सिंह व विधायक अभिजीत सिंह सांगा बिठूर कानपुर एवं विधायक सरिता भदौरिया इटावा और आन्नद सिंह कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्रीय उपाध्यक्ष एवं जिला प्रभारी भाजपा औरैया द्वारा ध्वजारोहण, ध्वज गीत गायन के साथ मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम, मां दुर्गा और शौर्य पराक्रम के प्रतीक महाराणा प्रताप के चित्रों पर माल्यार्पण, पुष्पांजलि और द्वीप प्रज्ज्वलित कर शस्त्र पूजन भी किया गया।

मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि समेत अन्य सभी अतिथियों का क्षत्रिय समाज के पदाधिकारियों द्वारा माल्यार्पण, प्रतीक चिन्ह, बैज अलंकरण, साफा पगड़ी पहनाकर व तलवार भेंटकर स्वागत सम्मान किया गया। विशिष्ट अतिथि बिठूर विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने अपने संबोधन में कहा कि मुख्य अतिथि बृजभूषण सिंह पूर्व सांसद के आज उत्तर प्रदेश में बहुत से कार्यक्रम थे।

IMG-20241012-WA0037

व्यस्तता के बाद भी औरैया क्षत्रिय मिलन समारोह में समय दिया उसके लिए सभी क्षत्रिय समाज की तरफ से उनको बहुत बहुत आभार व साधुवाद। मुख्य अतिथि बृजभूषण सिंह पूर्व सांसद व अध्यक्ष भारतीय कुश्ती संघ भारत ने अपने जोशीले अंदाज और कविता, सेर शायरी के माध्यम से क्षत्रिय समाज में जोश भरते हुए कहा कि पहले मैं सभी कार्यक्रम आयोजकों को धन्यवाद देता हूं जो मुझे औरैया की क्रान्तिकारी धरती पर बुलाया।

उन्होंने कहा कि आज मैं पिछले कार्यक्रम में वहां शस्त्र पूजा करके आ रहा हूं लेकिन अब मुझे शास्त्र की भी चर्चा भी कर लेता हूं। शास्त्र कहते हैं पहले हमारी निरोगी काया होना चाहिए और दूसरा सुख घर में माया होना चाहिए। मानस की चोपाई कर्म प्रधान विश्व रच राखा जो जस करे सो चस फल चाखा।

अंत में उन्होंने सभी क्षत्रिय समाज के लोगो को अच्छी संगत अच्छी किताबों को पढ़ने तथा अच्छे वातावरण में रहने की सलाह दी। अंत में बुजुर्गों और मेधावी छात्रों को क्षत्रिय महासभा द्वारा शील्ड देकर किया गया। कार्यक्रम कार्यक्रम की अध्यक्षता शिवपाल सिंह जादौन जिलाध्यक्ष क्षत्रिय महासभा औरैया ने की तथा संचालन राजेश सिंह कुशवाह ओर दिनकर प्रताप सिंह चौहान ने संयुक्त रूप से किया।

कार्यक्रम में प्रमुखरूप से दीपू सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष औरैया, रविंद्र सिंह कुशवाह संरक्षक क्षत्रिय महासभा, मुकेश सिंह सेंगर, कर्मवीर सिंह राजावत जिला पंचायत सदस्य, राम प्रताप सिंह राजावत, धनेश सिंह सेंगर, बड़े सिंह के अलावा हजारों की संख्या में क्षत्रिय समाज के लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़े- कानपुर में युवक ने चलाएं ईट- पत्थर: एक सिपाही और एक दरोगा घायल, आरोपी गिरफ्तार, पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार मौके पर पहुंचे