चैंपियन बनने से एक कदम दूर उत्तर प्रदेश, ऑल इंडिया प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट

चैंपियन बनने से एक कदम दूर उत्तर प्रदेश, ऑल इंडिया प्राइजमनी हॉकी टूर्नामेंट

लखनऊ, अमृत विचार: केतन कुशवाहा और आकाश पाल के धमाकेदार खेल की बदौलत उत्तर प्रदेश एकादश ने ऑल इंडिया केडी सिंह बाबू हॉकी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में मुंबई कस्टम को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बना ली हैं, जहां उसका मुकाबला अब कैग से होगा। शुक्रवार कैग ने सेमीफाइनल में इंडियन ऑयल कारपोरेशन को 3-2 से शिकस्त देकर फाइनल का टिकट हासिल किया।

गोमती नगर स्थित पद्मश्री मो. शाहिद हॉकी स्टेडियम पर आज उत्तर प्रदेश और मुंबई के बीच जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे पर ताबड़तोड़ हमले किये लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। दूसरे क्वार्टर के 21वें मिनट में उत्तर प्रदेश को पेनाल्टी कार्नर का मौका मिला जिसे केतन कुशवाहा ने गोल में बदला और टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। मुंबई ने तीसरे क्वार्टर में हमलों की रफ्तार बढ़ाने के साथ तकनीक भी बदली, लेकिन उत्तर प्रदेश की रक्षा पंक्ति से पार नहीं पा सके। चौथे और अंतिम क्वार्टर के 49वें मिनट में केतन कुशवाहा ने मुंबई की रक्षापंक्ति को भेदने में कामयाबी हासिल की और शानदार फील्ड गोल कर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। छह मिनट बाद ही उत्तर प्रदेश के आकाश पाल ने गोल दागा और टीम की बढ़त को 3-0 कर दी। 56वें मिनट में उत्तर प्रदेश को पेनाल्टी स्ट्रोक का मौका मिला जिसे शाहरुख अली ने गोल में बदला और टीम को 4-0 की बढ़त दिला दी। 58वें मिनट में मुंबई को पेनाल्टी कार्नर का मौका मिला जिसकी बदौलत उसे एक गोल दागने में सफलता मिली।

दूसरे सेमीफाइनल में कैग और इंडियन ऑयल कारपोरेशन के बीच खेला गया मुकाबला रोमांचक रहा। इंडियन ऑयल की ओर से उज्जवल सिंह ने 29वें और अफ्फान यूसुफ ने 59वें मिनट में गोल किये। विजयी कैग की ओर से रोहित ने 34वें, आमिद खान ने 50वें और मनीष यादव ने 55वें मिनट में गोल किया।

आज के मुकाबले
- तीसरे स्थान के लिये- मुंबई कस्टम बनाम इंडियन ऑयल, दोपहर 1:30 बजे से
- उत्तर प्रदेश एकादश बनाम कैग दिल्ली, 3:30 बजे से

यह भी पढ़ेः सेमीफाइनल में पहुंचे सुप्रीमकोर्ट, हरियाणा-पंजाब, औरंगाबाद और इलाहाबाद हाईकोर्ट, एडवोकेट्स क्रिकेट टूर्नामेंट