सेमीफाइनल में पहुंचे सुप्रीमकोर्ट, हरियाणा-पंजाब, औरंगाबाद और इलाहाबाद हाईकोर्ट, एडवोकेट्स क्रिकेट टूर्नामेंट

सेमीफाइनल में पहुंचे सुप्रीमकोर्ट, हरियाणा-पंजाब, औरंगाबाद और इलाहाबाद हाईकोर्ट, एडवोकेट्स क्रिकेट टूर्नामेंट

लखनऊ, अमृत विचार: 36वीं ऑल इंडिया एडवोकेट्स क्रिकेट टूर्नामेंट में सुप्रीम कोर्ट ने लखनऊ एडवोकेट क्रिकेट एसोसिएशन (एलएसीए) को शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके साथ ही पंजाब एंड हरियाणा, औरंगाबाद हाई कोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

एसजीपीजीआई ग्राउंड पर खेले गए क्वार्टर फाइनल में सुप्रीम कोर्ट ने पहले बल्लेबाजी की और 35ओवर में 6 विकेट खोकर 277 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर टांगा। सौरभ अहूजा ने 7 चौकों की सहायता से 72 रन बनाये। आदित्य ने आतिशी बल्लेबाजी की और 24 गेंदों में पांच चौके और चार छक्के की सहायता से 60 रन बनाये। एलएसीए की ओर से मनीष मिश्रा और प्रदीप तिवारी ने दो-दो विकेट लिये। जवाब में एलएसीए की टीम 20.4 ओवर में 75 रनों के योग पर ढेर हो गई। अभिषेक मिश्रा ने 24, मनीष मिश्रा ने 15 और राकेश यादव ने 12 रन बनाये। मुर्तजा हसन, वरुण सिंह, मंदीप सिंह बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। अन्य बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। सुप्रीम कोर्ट की ओर से करणवीर ने चार, मैडी और आदित्य ने तीन-तीन विकेट लिये। आदित्य को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में पंजाब एंड हरियाणा ने मुंबई हाईकोर्ट को 147 रनों से हराया। विजयी टीम के 250 रनों के जवाब में मुंबई की टीम 103 रन पर सिमट गई। तीसरे क्वार्टर फाइनल में औरंगाबाद हाईकोर्ट ने गुजरात हाईकोर्ट को 4 विकेट से हरा दिया। गुजरात ने 30 ओवर में 6 विकेट खोकर 230 रन बनाये। जवाब में औरंगाबाद ने 6 विकेट खोकर 234 रन बनाये और जीत दर्ज की। चौथे क्वार्टर फाइनल में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट को 3 विकेट से हराया। दिल्ली हाईकोर्ट ने 34.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 237 रन बनाये। जवाब में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 7 विकेट खोकर 238 रन बनाये और जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ेः जामसाहब का हुआ ऐलान, पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा होंगे जामनगर राजघराने के वारिस, जानें इस राजवंश का इतिहास