Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला

Ghaziabad News: गाजियाबाद में यति नरसिंहानंद का करीबी गिरफ्तार, जानें मामला

गाजियाबाद। गाजियाबाद जिले की कविनगर पुलिस ने डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी विवादास्पद यति नरसिंहानंद के करीबी सहयोगी अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंहानंद को एक झगड़े में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। 

कविनगर के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) अभिषेक श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया, "बृहस्पतिवार रात कविनगर क्षेत्र के राजनगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर (आरडीसी) में सड़क किनारे हुए झगड़े के बाद स्थानीय थाने की पुलिस टीम ने यादव को गिरफ्तार किया।" यादव भी यति नरसिंहानंद के साथ पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में सह-आरोपी है, जिसके कारण इस महीने की शुरुआत में तनाव पैदा हो गया था। 

गाजियाबाद के डासना मंदिर के मुख्य पुजारी यति नरसिंहानंद ने 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उनके विवादास्पद बयान के बाद एक अनियंत्रित भीड़ ने डासना मंदिर को घेर लिया था, जिसके परिणामस्वरूप मंदिर और पुलिस कर्मियों दोनों पर पथराव हुआ था। इसके बाद आरडीसी में सड़क किनारे झगड़ा हुआ। 

इसके अलावा, पुलिस ने अशांति के दौरान पुलिस के प्रयासों में बाधा डालने के लिए तीन अन्य व्यक्तियों- शाहिद, हाशिम और जावेद को गिरफ्तार किया है। इन उपद्रवों के सिलसिले में कुल 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार मामले में लिप्त अन्य संदिग्धों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: अद्भुत शक्ति का प्रतीक है फतेहपुर कस्बे का यह शमी वृक्ष, पांडवों ने छुपाए थे अपने अस्त्र-शस्त्र, दिलाता है महाभारत काल की याद