ऑनलाइन गेम में फंसा प्राइमरी का शिक्षक दाने-दाने को हुआ मोहताज, करने जा रहा था आत्महत्या, इस तरह बची जान

ऑनलाइन गेम में फंसा प्राइमरी का शिक्षक दाने-दाने को हुआ मोहताज, करने जा रहा था आत्महत्या, इस तरह बची जान

राजगढ़, मिर्जापुर, अमृत विचार। राजगढ़ में सूदखोरों के जाल में फंसे एक शिक्षक की अजब गजब कहानी देखने और सुनने को मिल रही है। पढ़ा लिखा प्राइमरी स्कूल का शिक्षक सूदखोरों के जाल में फंस गया और अब आत्महत्या करने के कगार पर आ पहुंचा है।

राजगढ़ थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बिशनपुरा में तैनात शिक्षक आशीष कुमार शैक्षणिक कार्य के अलावा ऑनलाइन गेम खेलने का शौक पाल लिया। जिसके चलते वह सूदखोरों के संपर्क में आ गया। ऑनलाइन गेम में कई बार हारने के बाद सूदखोरों ने उसे अपने जाल में फंसाया और 20 प्रतिशत ब्याज पर उसे पैसा दे दिया। वहीं शिक्षक जब काफी रुपया ऑनलाइन गेम में हार गया तो सहमा सहमा रहने लगा। पीड़ित शिक्षक ने बताया कि वह अपने नौकरी पर कर्ज लेकर सूदखोरों का ब्याज भर रहा है, जिसकी वजह से दाने-दाने को मोहताज हो गया है। पीड़ित शिक्षक ने यह भी बताया कि लोक लाज और समाज के भय की वजह से यह बात किसी को नहीं बताई। लेकिन जब सूदखोर उससे विद्यालय में रुपये लेने आने लगे और ब्याज न मिलने पर धमकाने लगे तो पीड़ित शिक्षक पूरी तरह से टूट गया। इतना ही नहीं शिक्षक ने आत्महत्या करने के लिए तीन पेज का पत्र तक लिख डाला। यह पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

इस मामले को लेकर पीड़ित की पत्नी शुक्रवार को राजगढ़ थाने पर पहुंची और अपने पति शिक्षक की पीड़ा सुनाई। राजगढ़ थाना पुलिस ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए उपनिरीक्षक रामकिशोर को पुलिस बल के साथ पीड़ित शिक्षक के पटेल नगर बाजार स्थित आवास पर भेजा और मामले की जानकारी ली। पुलिस ने पीड़ित शिक्षक को काफी देर तक समझा बूझाकर आत्महत्या न करने की सलाह दी। इतना ही नहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पीड़ित शिक्षक के घर पर ही पुलिस ने आरोपियों के नंबर पर बात कर उन्हें थाने पहुंचने का निर्देश दिया। इस संबंध में राजगढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है और मामले की जांच की जा रही है।