नानपारा कांड में चौथा आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर : हिंदू संगठनों ने कार्रवाई किए जाने की मांग

नानपारा कांड में चौथा आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर : हिंदू संगठनों ने कार्रवाई किए जाने की मांग

नानपारा, बहराइच, अमृत विचार। कोतवाली क्षेत्र के ताजपुर गांव में पांच किलो गेहूं चोरी के आरोप में बाल मुड़वाने और कालिख पोतकर गांव में टहलाने का मामला तूल पकड़ रहा है। हिंदू संगठनों ने सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं इस मामले में अभी तक नामजद पूर्व प्रधान को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

कोतवाली नानपारा के ग्राम ताजपुर टेडिया निवासी राजित राम पासवान ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि  नाजिम पुत्र शाहिद खां का गांव में मुर्गी फार्म है। मुर्गी फार्म पर बेटा अमन कुमार व पड़ोसी बनवारी पुत्र बन्ने वर्मा का लड़का अनूप कुमार व दूबर प्रसाद वर्मा का पुत्र रोहित को नाजिम खां अपने मुर्गी फार्म पर काम करने के लिए घर से जबरदस्ती धमकाकर बुला ले जाते थे। मजदूरी के तौर पर कभी रुपए 10 तो कभी रूपये 20 देता है।

मंगलवार को दोपहर करीब एक बजे नाजिम खां व उसका लड़का कासिम खां, इनायत पुत्र अब्दुल सलाम तीनों लोग मेरे तथा पड़ोसी के घर पर आये और अपनी मुर्गी फार्म से 5 किलो गेहूं के चोरी का आरोप लगाते हुए बेटे अमन कुमार (15), अनूप वर्मा (14) व रोहित पुत्र (11) को घर से मारते पीटते मुर्गी फार्म पर ले गये और वहीं पर तीनों लोग मिलकर तीनों लड़कों को तार से बुरी तरह से मारे पीटे और तीनों लड़कों को गला दबा कर जान से करने का प्रयास किया। मारने पीटने के बाद नाजिम, कासिम ,इनायत तीनों मिलाकर तीनों बच्चों के सर का बाल  छोल दिये सिर पर पेंट से चोर लिखा और मुंह पर कालिक लगाकर गांव में घूमाये और पकडिया सिवाला के पास करीब चार बजे लाकर छोड़ दिये और जाति सूचक व मां बहन की गालियां देते हुए कहा कि पुलिस के पास जाओगे तो तुम्हे व तुम्हारे परिवार वालों को जान से मार देंगे पूर्व प्रधान शानू भी मौके पर आ गये और बच्चों से कहा कि पुलिस के पास जाओगे तो जान से मार देंगे मेरे बच्चों ने घर पर आकर समस्त घटना मुझे और परिवार के लोगों को बताया।

जिसके बाद हम परिवार सहित बच्चों को साथ लेकर थाने पर गये। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ जान से करने एवं अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जाति अधिनियम के अंतर्गत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें पूर्व ग्राम प्रधान अभी गिरफ्तार नहीं हुआ है। एसपी ग्रामीण डॉक्टर पवित्र मोहन त्रिपाठी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सभी लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं घटना के बाद हिन्दू संगठनों में उबाल है। घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष शिवेंद्र अग्रवाल उर्फ गुड्डू बाबा ने उपजिलाधिकारी अश्विनी पांडेय को ज्ञापन देकर सख्त कार्रवाई की मांग की। उधर राष्ट्रीय अध्यक्ष अखंड भारत स्वदेशी अभियान परिषद के कुंवर दहौरा ने पुलिस के साथ प्रदेश सरकार से कड़ी कार्यवाई की मांग की है।