Unnao News: एक ही खतौनी से शातिर अपराधियों की जमानत लेने का हुआ खुलासा...पुलिस ने जांच शुरू की

चौकन्ना हुई पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कराकर जांच शुरू की

Unnao News: एक ही खतौनी से शातिर अपराधियों की जमानत लेने का हुआ खुलासा...पुलिस ने जांच शुरू की

उन्नाव, अमृत विचार। एक ही खतौनी पर दर्ज नामों में हेराफेरी कर शातिर बदमाशों की जमानत लेने का मामला सामने आने के बाद चौकन्ना हुई पुलिस ने जांच शुरू करते हुए सदर कोतवाली में इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई है। जांच के दौरान इस जालसाजी में पूरा संगठित गिरोह के शामिल होने की बात सामने आई है।

बता दें गिरोह ने लखनऊ, कानपुर, उन्नाव व फतेहपुर के शातिर अपराधियों की जमानत एक ही खतौनी का उपयोग कर ली गई है। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस के होश उड़ गए। यह प्रक्रिया  पुलिस और न्यायिक सिस्टम के लिए परेशानी का सबब बन गई। जानकारी पर पुलिस ने जांच शुरू की तो  राजेश, शिवमूर्ति, दिनेश कुमार, मुमताज, लक्ष्मण, शिव सुमिरन, मेढ़ीलाला, जयचंद्र, राजाराम, दीप कुमार, सुवीर व अशोक की जमानत लिए जाने का खुलासा हुआ। 

एएसपी उत्तरी अखिलेश सिंह ने बताया कि जब उन्हें सूचना मिली कि एक ही खतौनी पर कई जमानतें ली जा रही हैं तो उन्होंने जांच टीम गठित की। जांच के पता चला कि आरोपी एक संगठित अपराधी समूह का हिस्सा हैं। उन्होंने फर्जी दस्तावेज तैयार किए हुए हैं। 

पुलिस ने जमानत के दस्तावेजों में असामान्यताएं पाई। जैसे एक ही खतौनी पर अलग-अलग नाम होने पर संबंधित कोर्ट को इसकी सूचना दी गई है। साथ ही जमानतों को भी चुनौती दी गई है। पूरे मामले पर सदर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कर सिविल लाइन चौकी इंचार्ज को जांच दी गई है।

ये भी पढ़ें- Sisamau By-Election: नसीम सोलंकी के सीसामऊ में उतरने से BJP की बढ़ी मुश्किलें: इन विवादों में शामिल रहे पूर्व विधायक इरफान