Israel-Iran War : इजरायली रक्षा मंत्री Yoav Gallant बोले-ईरानी हमले का जवाब घातक, चकित करने वाला होगा

 Israel-Iran War : इजरायली रक्षा मंत्री Yoav Gallant बोले-ईरानी हमले का जवाब घातक, चकित करने वाला होगा

यरूशलम। इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट (Yoav Gallant) ने कहा कि ईरानी मिसाइल हमले पर इजरायल की प्रतिक्रिया "घातक, सटीक और आश्चर्यजनक" होगी। गैलेंट ने बुधवार को इजरायली सैनिकों से मुलाकात करने के बाद एक्स पर कहा, "ईरान पर हमारा हमला घातक, सटीक और चकित करने वाला होगा। जो लोग इजरायल को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

केशेत 12 प्रसारक के अनुसार, इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा कि तेहरान समझ नहीं पाएगा कि क्या हुआ, लेकिन वह केवल जवाबी हमले का परिणाम देखेगा। पिछले सप्ताह, ईरान ने इजरायल पर बड़ा मिसाइल हमला किया था और इसे आत्मरक्षा की कार्रवाई बताया था। इज़रायली सेना ने कहा कि लगभग 180 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गईं, जिनमें से अधिकांश को रोक दिया गया।

तुर्किये की नौसेना ने बेरूत से अपने नागरिकों को निकालना शुरू किया 
बेरूत। इजराइल और हिजबुल्ला के बीच जारी संघर्ष के कारण तुर्किये ने अपने नागरिक को वहां से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए नौसेना का जहाज भेजा और बुधवार देर रात तुर्की के 2,000 से अधिक नागरिक और कुछ विदेशी लोग इस पर सवार हुए। तुर्की के दक्षिण-पूर्वी शहर मार्डिन की निवासी जेहरा सिब्बिन अन्य शरणार्थियों के साथ बस से उतरीं। उनके साथ उनके दो बच्चे थे और उनके हाथ में सामान था। वह अपने लेबनानी पति के साथ बेरूत में रहती हैं। सिब्बिन (46) ने कहा, ‘‘इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। उन्होंने हमारे घर के नीचे वाली गली में बमबारी की। उस पल तो मुझे लगा कि सब कुछ खत्म हो गया। मैंने कहा कि मैं अब बेरूत में नहीं रहना चाहती।’’ 

ये भी पढ़ें : पाकिस्तान : पंजाब प्रांत में दो हिंदू कारोबारियों का बदमाशों ने किया अपहरण