कानपुर में अजय राय बोले- संविधान से छेड़छाड़ नहीं करने देगी कांग्रेस, बीजेपी को लेकर कही ये बात...

कानपुर में अजय राय बोले- संविधान से छेड़छाड़ नहीं करने देगी कांग्रेस, बीजेपी को लेकर कही ये बात...

कानपुर, अमृत विचार। अमेठी में स्मृति ईरानी को हराकर सांसद चयनित होने वाले किशोरी लाल शर्मा का आरोप है कि जो लोग ने संविधान की शपथ लेकर सत्ता पर काबिज हैं, वही संविधान की इज्जत नहीं करते। देश की राजनीति में संक्रमण काल चल रहा है, संविधान की शक्तियों को कुचलने का काम सरकार कर रही है।

बुधवार को कांग्रेस कमेटी द्वारा जीटी रोड स्थित एक ग्राउंड पर आयोजित संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने आए अमेठी के सांसद केएल शर्मा ने कहा कि 4 अक्टूबर को कानपुर आपसे मिलने आना था लेकिन 4 को अमेठी में एक ही परिवार के 4 लोगों का कत्ल कर दिया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार संविधान की शक्तियों को कुचलने का काम कर रही है।

2024 में 400 पार का नारा देने वाले 240 पर सिमट गए। संसद में विपक्ष के 235 सांसद बैठे हैं जिससे केंद्र सरकार की एक नहीं चल रही है, चेहरे मुरझाए हैं, वक्फ संशोधन बिल का विरोध हुआ तो जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) का गठन करना पड़ा। भाजपा अपने लोगों को मंत्रालयों के ऊंचे पदों पर भर्ती करना चाहती थी लेकिन विपक्ष के विरोध करने पर केंद्र सरकार को पीछे हटना पड़ा। आरक्षण और संविधान के खिलाफ साजिश करने वाली भाजपा के खिलाफ अब जनता जाग चुकी है। फूट डालो राज करो वाली नीति अब कामयाब नहीं होने देंगे।

अजय राय1

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय रkय ने कहा कि आज किसी को अपनी बात कहने की इजाजत नहीं है, जो भी अपनी बात कहता है, उसे प्रताड़ित कर जेल में डाल दिया जाता है। भाजपा के लोग अनाप-शनाप बोलते हैं लेकिन उन्हें कोई बोलने वाला नहीं है, यूपी में कानून व्यवस्था की हालत ये है कि डेढ़ साल की मासूम को भी गोली मारी जा रही है, कक्षा 5 की बिटिया से रेप हो रहा है।

लखीमपुर खीरी में भाजपा विधायक को जनता पीट रही है, हालांकि ये निंदनीय है लेकिन अब जनता जाग चुकी है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता विधायक आराधना मिश्रा ने कहा कि इस देश में भिन्न-भिन्न जातियों के लोग रहते हैं और बाबा साहब के संविधान में सबको जीने का अधिकार दिया गया है लेकिन भाजपा इस संविधान को खंड-खंड करना चाहती है कांग्रेस उनके मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी।

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नौशाद मंसूरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष बृज लाल खाबरी, नीलांशु चतुर्वेदी, आलोक मिश्रा, पूर्व विधायक सोहेल अंसारी, पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी, पवन गुप्ता, करिश्मा ठाकुर, महेश मेघानी, अटल पाल, पूर्व पार्षद हाजी अफजाल अहमद, कनिष्क पांडेय, विकास अवस्थी, अवनीश सलूजा, लल्लन अवस्थी, नेक चंद्र त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Sisamau By-Election: सीसामऊ से टिकट मिलने के बाद रो पड़ी नसीम सोलंकी, बोली- अब बहुत बड़ी जिम्मेदारी आई, इरफान को बार-बार करती रही याद