कानपुर के मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी डॉ. केएन कटियार गिरफ्तार: पुलिस कर रही पूछताछ

कानपुर के मेडिकल कॉलेज की जूनियर महिला डॉक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी डॉ. केएन कटियार गिरफ्तार: पुलिस कर रही पूछताछ

कानपुर, अमृत विचार। मेडिकल कॉलेज की महिला जूनियर डॉक्टर और डॉक्टरी कर रही छात्राओं से अश्लील हरकत और छेड़छाड़ के मामले में फरार चल रहे आरोपी उर्सला के नेत्र सर्जन डॉ के एन कटियार निवासी कृष्णा विहार आवास विकास कल्याणपुर को स्वरूप नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर कार्रवाई की है। आरोपी के खिलाफ पीड़ित महिला डॉक्टर ने स्वरूप नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोपी ने डॉक्टर का एक वर्ष तक पीछा किया। यहां तक कि बोला कि तुम मेरी नहीं हुई तो किसी और का नहीं होने दूंगा।

अज्ञात नंबर से फोन पर गालीगलौज कर तेजाब डालकर उसे व उसके पति को जान से मार डालने की धमकी दी। स्वरूप नगर इंस्पेक्टर सूर्यबली पांडेय ने बताया कि आरोपी रिपोर्ट लिखने के बाद से फरार था, उसे गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है। इंस्पेक्टर के अनुसार डॉक्टर की पढ़ाई करने वाली छात्राओं के साथ अश्लील व छेड़छाड़ किया करता था। कई बार छात्राओं ने हॉस्पिटल प्रशासन को इस बात की शिकायत की लेकिन कोई ठोस कार्रवाई न होने के कारण उसके हौंसले और बुलंद हो गए थे। इंस्पेक्टर के अनुसार आरोपी को उसके घर से बुधवार सुबह गिरफ्तार कर अफसरों को सूचना दी गई।    

न्यू मैरिड छात्रावास निवासी डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में नेत्र रोग विभाग में तृतीय वर्ष (एमएस) की छात्रा हैं। बताया था कि उनकी जिला निवास कार्यक्रम की पोस्टिंग अक्टूबर 2023 में तीन-महीने के लिए उर्सला हार्समैन अस्पताल में लगी थी। पीड़िता डॉक्टर ने गंभीर आरोप लगाया था कि वहां पर नेत्र रोग विभाग में तैनात सर्जन डॉक्टर केएन कटियार उन्हें परेशान करते थे। आरोप है, कि डांटने पर उसके व्यवहार में परिवर्तन आया लेकिन पोस्टिंग खत्म होने के बाद वह फोन करके और वाट्सएप पर मैसेज करके परेशान करता था व तरह-तरह की धमकियां देने लगा।

पीड़िता के अनुसार इन सब से परेशान होकर उन्होंने डॉक्टर को सारे माध्यमों पर ब्लॉक कर दिया। आरोप है, कि इसके बाद नशे में धुत होकर डॉक्टर केएन कटियार ने 8 और 13 अगस्त को न्यू मैरिड छात्रावास में स्थित कमरे के बाहर दरवाजा पीटकर गालियां दी और जान से मारने की धमकी दी थी। दहशत के कारण उन्होंने छात्रावास पर तैनात गार्ड को फोन करके बुलाया। आरोप है, कि गार्ड के आने पर उसने गार्ड से भी गाली गलौज किया और धमकियां दीं कि तुमको भी देख लूंगा। तभी गार्ड ने वहां तैनात और गार्ड को बुलाया उसके बाद डॉक्टर के एन कटियार को धक्का देकर छात्रावास से बाहर निकाल दिया था। जिसकी शिकायत उन्होंने छात्रावास अधीक्षक और प्रधानाचार्य से की थी।

पीड़िता ने बताया था कि इसी तरह डॉक्टरी की पढ़ाई कर रही अन्य छात्राएं भी इसकी अश्लीलता और छेड़छाड़ से बहुत परेशान थीं। प्रधानाचार्य ने तत्काल कार्रवाई करते हुए स्वरूप नगर थाने में डॉक्टर के खिलाफ प्रार्थना पत्र दे दिया। लेकिन आरोपी ने परिवार और बच्चों को हवाला देते हुए माफी मांग ली। इसके बाद आरोपी डॉ सर्जन केएन कटियार ने पोस्टमार्टम हाउस में तैनात संविदा कर्मी राहुल के मोबाइल से महिला जूनियर डॉक्टर को फोन कर धमकाना शुरु कर दिया। कहा कि तुम्हे भी मार दूंगा और तुम्हारे पति को भी।

तुम्हारे चेहरे पर तेजाब डाल दूंगा ताकि तुम्हारा पति तुम्हें खुद छोड़ देगा। तुम्हारे बारे में अफवाहें फैलाकर तुम्हारे रिश्ते और छवि दोनों बर्बाद कर दूंगा। तुम मेरी नहीं हुई तो किसी और का भी नहीं होने दूंगा। पीड़िता का आरोप था कि वह पिछले एक वर्ष से मानसिक तनाव में जुझ रही है और बेहद परेशान है। इस मामले में स्वरूप नगर थाने में डॉक्टर सर्जन केएन कटियार के खिलाफ महिला का पीछा करने, अभद्र भाषा का प्रयोग करने, धमकी देने में एफआईआर दर्ज की गई थी। जिसमें पिछले सप्ताह पीड़िता के बयान दर्ज कर लिए गए थे। इसके बाद से पुलिस लगातार तलाश कर रही थी। 

महिला डॉक्टर और अन्य डॉक्टरी की पढ़ाई करने वाली छात्राओं ने नेत्र सर्जन के द्वारा अश्लीलता और छेड़छाड़ की शिकायत हॉस्पिटल प्रशासन से की थी। जिसके बाद महिला डॉक्टर ने स्वरूप नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी को गिरफ्तार कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।- महेश कुमार, एडीसीपी सेंट्रल

ये भी पढ़ें- UP: त्याहोरी सीजन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुविधा की उपलब्ध: अब 150 से अधिक स्टेशनों पर मिलेगी नवरात्र स्पेशल थाली, Onlline भी करते सकते Order