बरेली:सात लाख के लिए लोगों की जान से खेल गया जेई...

हादसे का खतरा नजरंदाज कर बेहद असुरक्षित ढंग से डलवा दी अंडरग्राउंड केबल

बरेली:सात लाख के लिए लोगों की जान से खेल गया जेई...

बरेली,अमृत विचार। सन सिटी उपकेंद्र के जेई अनिल कुमार ने सात लाख रुपये के गोलमाल के लिए लोगों की जान दांव पर लगा दी। अंडरग्राउंड केबल को कहीं डाला ही नहीं, कहीं हादसे की आशंका को नजरंदाज कर बेहद असुरक्षित ढंग से डलवा दिया गया। जेई के निलंबन के बाद अफसरों ने अब बगैर काम भुगतान लेने वाली फर्म के दूसरे कामों की जांच शुरू करा दी है। उसे किए गए भुगतान की रिकवरी की भी तैयारी शुरू कर दी है।
जिले में बिजली आपूर्ति व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए पावर कॉरपोरेशन मुख्यालय ने करोड़ों का बजट जारी किया है। इसी योजना के तहत शहरी क्षेत्र की चतुर्थ डिविजन के 33/11 केवी सनसिटी उपकेंद्र के तहत पीरबहोड़ा में 34 सौ मीटर केबल डाली जानी थी। जेई अनिल कुमार ने इसमें से 295 मीटर केबल डलवाई ही नहीं और 12 सौ मीटर केबल एचडीपीई पाइप के बगैर डलवा दी लेकिन पूरा भुगतान कार्यदायी संस्था को कर दिया।

इसका खुलासा होने के बाद मुख्य अभियंता रणविजय सिंह ने उसे निलंबित कर दिया है। इस केबल की कीमत 2.36 लाख और एचडीपीई पाइप की 5.10 लाख बताई गईहै। केबल डालने में लेबर चार्ज का अलग भुगतान भी दिखाया गया है। अफसरों के मुताबिक बिना काम के भुगतान लेने वाली फर्म के दूसरे कामों की 

जांच भी शुरु कराई गई है।
फर्म के साथ अनुबंध के मुताबिक अंडरग्राउंड केबल को एचडीपीई पाइप के कवर के साथ डाला जाना था। पाइप न डाले जाने की वजह से खोदाई या बारिश के दौरान केबल से करंट लीक होने पर हादसा हो सकता है इसके बावजूद फर्म ने जेई से साठगांठ कर बगैर काम किए भुगतान ले लिया।