रामपुर: प्यार में बाधा बने परिजन तो युवती ने फंदे पर लटक कर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम

प्रेम प्रसंग के चलते दो दिन पूर्व प्रेमी के घर आंवला चली गई थी युवती

रामपुर: प्यार में बाधा बने परिजन तो युवती ने फंदे पर लटक कर दी जान, परिजनों में मचा कोहराम

ढकिया (रामपुर),अमृत विचार। प्रेम प्रसंग के चलते युवती दो दिन पूर्व अपने प्रेमी के घर बरेली जनपद के आंवला चली गई थी। युवती के परिजनों ने प्रेमी के परिजनों पर दबाव डालकर सोमवार को उसे वापस बुला लिया। पिता के घर आने से क्षुब्ध युवती ने सोमवार देर रात फंदे पर लटकर जान दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।

ढकिया चौकी क्षेत्र के भगवतीपुर गांव निवासी 19 वर्षीय साक्षी का बरेली जनपद के आंवला निवासी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसके चलते दो दिन पूर्व युवती अपने प्रेमी के घर आंवला चली गई थी। उसके परिजनों को यह बात नागवार गुजरी। उन्होंने प्रेमी के परिजनों पर दबाव डालकर  सोमवार को युवती को अपने घर बुला लिया। घर आने पर परिजनों ने युवती को खूब खरी खोटी सुनाई।

इससे क्षुब्ध होकर साक्षी ने सोमवार की रात परिजनों के सोने के बाद मकान की दूसरी मंजिल पर बने कमरे में फंदे पर लटक कर जान दे दी। मंगलवार की सुबह परिजनों की आंख खुली तो युवती तलाश किया। परिजन घर की दूसरी मंजिल पर पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था। उन्होंने साक्षी को आवाज देकर कमरा खुलवाने का प्रयास किया। कमरा न खुलने पर परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई। उन्होंने सूचना गांव के प्रधान को दी। प्रधान ने ढकिया चौकी पुलिस को फोन पर जानकारी दे दी। 

पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़ा तो तो युवती छत के कुंडे में बंधे फंदे से लटकी थी। यह देख परिजनों की चीख निकल गई। इस बीच सूचना पाकर शाहबाद के सीओ संगम कुमार भी घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव ले जाने का प्रयास किया तो परिजनों ने बिना पोस्टमार्टम के ही शव उन्हें देने की गुहार लगाई। लेकिन पुलिस बिना पोस्टमार्टम कराए शव परिजनों को देने को तैयार नहीं हुई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

गांव ही थी प्रेमी युवक की रिश्तेदारी 

बरेली जनपद के आंवला थाना क्षेत्र में रहने वाले युवक की युवती के गांव भगवतीपुर में रिश्तेदारी है। इसके चलते उसका अपने रिश्तेदार के घर आना-जाना था। इस दौरान साक्षी को उससे प्यार हो गया। मौका पाकर दो दिन पहले साक्षी प्रेमी के घर भी पहुंच गई थी। लड़की के फंदा लगाकर आत्महत्या करने को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं।

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद: चीखता रहा युवक, फिर भी युवती दौड़ा-दौड़ाकर पीटती रही, सड़क पर मची अफरा-तफरी, जानिए पूरा मामला