Kannauj: फेल होने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन...प्रधानाचार्य ने कॉलेज से बाहर निकाला, जानिए पूरा मामला

Kannauj: फेल होने पर छात्रों ने किया प्रदर्शन...प्रधानाचार्य ने कॉलेज से बाहर निकाला, जानिए पूरा मामला

जलालाबाद, कन्नौज, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड (बीटीईयूपी) का रिजल्ट तीन अक्टूबर को घोषित हुआ था। इसमें राजकीय महामाया पॉलिटेक्निक कॉलेज अनौगी के लगभग 400 परीक्षार्थियों में से 100 छात्र ही पास हो सके। कइयों के बैक लग गए। फेल हुए परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर मनमानी व भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए हंगामा काटा। आरोप है कि इस दौरान प्रभारी प्रधानाचार्य ने कॉलेज गेट पर ताला भी लगवा दिया। इससे छात्र-छात्राओं को करीब तीन घंटे बाहर रहना पड़ा। 

छात्र-छात्राओं का कहना है कि पॉलिटेक्निक कॉलेज अनौगी के अधिकांश परीक्षार्थी रिजल्ट घोषित होने के बाद फेल हो गए हैं। गुस्साए परीक्षार्थियों ने सोमवार को कॉलेज परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। जानकारी होने पर प्रधानाचार्य ने विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राओं को कॉलेज गेट के बाहर कर गेट पर ताला लगवा दिया। इससे काफी छात्र छात्राओं को कॉलेज के अंदर व बाहर बैठा रहना पड़ा। छात्र-छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज में विधिवत कक्षाएं नहीं लगती हैं। 

अधिकांश शिक्षक कानपुर से आते-जाते हैं जो समय से पहले ही कॉलेज से चले जाते हैं। विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य को संबोधित प्रार्थना पत्र में दोबारा कॉपियों का मूल्यांकन निशुल्क कराए जाने की मांग की। कुछ छात्राओं ने कॉलेज परिसर के गेट से बाहर निकाले जाने पर भूख प्यास से परेशान व असुरक्षित होने का आरोप लगाया। 

छात्र सचिन, अनुराग सिंह, मोहम्मद शोएब, सुमित, अहम, प्रशांत, शैलेंद्र कुमार, दीपक, आदित्य, हर्ष, सोनाली, दिव्या, रामपाल सहित कई छात्र-छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कराए जाने की मांग की। इस संबंध में प्रभारी प्रधानाचार्य उमेश चंद्र का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन कई बार कॉल के बाद भी उन्होंने फोन नहीं रिसीव किया।

यह भी पढ़ें- Auraiya: किशोरी के अपहरण व छेड़छाड़ के दोषी को मिली तीन वर्ष की कैद

 

ताजा समाचार