बहराइच: 20 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं किया शव का अंतिम संस्कार, हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन

बहराइच: 20 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं किया शव का अंतिम संस्कार, हत्या का केस दर्ज करने की मांग को लेकर कर रहे प्रदर्शन

बहराइच, अमृत विचार। जिले के सिसरौली गांव निवासी एक युवक शनिवार रात को दुर्गा पूजा देखने के लिए गया था। इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उसकी पिटाई की। इतना पीटा कि आंख बाहर आ गया। इसके बाद शव को तालाब में फेंक दिया। सुबह शव मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

पुलिस युवक की पानी में डूबकर साधारण मौत बता रही है। जबकि परिवार के लोग हत्या की बात कह रहे हैं। इसको लेकर सभी ने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया है। दरगाह थाना क्षेत्र के सिसरौली गांव निवासी सनी (22) विनोद कुमार का गांव में ही कुछ दूरी पर निजी तालाब है।

cats

चाचा पंकज कुमार ने बताया कि शनिवार रात 10.30 बजे को सनी खाना खाने के बाद अशोका गांव में दुर्गा पूजा देखने जाने की बात कहकर चला गया। लेकिन देर रात तक वह वापस नहीं आया था। रविवार सुबह नौ बजे कुछ लोगों सनी का शव उसी के तालाब में देखा तो परिवार के लोगों को सूचना दी। 

परिवार के लोग रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। शव बाहर निकलवाया गया तो देखा कि आंख बाहर निकली थी। सिर समेत अन्य स्थान पर चोट के गंभीर निशान मिले। इस चाचा और भाई ने हत्या की बात कहते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को मिल गया, लेकिन परिवार के लोग अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं। 

माता ज्योति और पिता विनोद कुमार हत्या का केस दर्ज करने और सीबीआई जांच की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार नहीं कर रहे हैं। जबकि पुलिस शव जलाने के लिए दबाव बना रही है। 20 घंटे बीतने के बाद भी शव का अंतिम संस्कार नहीं हुआ है। शव पुलिया पर ही जमीन पर पड़ा हुआ है। मालूम हो कि मृतक का विवाह के साल पहले ही हुआ था। 

दो दिन में मिली दो लाश

दरगाह थाना क्षेत्र में शव मिलने का सिलसिला जारी है। शनिवार को एक महिला का शव मिला था। वह झाड़फूंक करवाने आई थी। जबकि रविवार सुबह तालाब में युवक का शव मिला है। 

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई 

युवक का शव तालाब में मिला था। माता पिता दिल्ली से आए हैं। जो मांग कर रहे हैं, उस पर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। इसीलिए शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है..., हरेंद्र कुमार मिश्रा, थानाध्यक्ष।