पीलीभीत: आखिर सरकारी दफ्तरों में कौन छलका रहा जाम...कूड़े के ढेर में बीयर केन और खाली पौवे, मसाले की पीक के निशान

पीलीभीत: आखिर सरकारी दफ्तरों में कौन छलका रहा जाम...कूड़े के ढेर में बीयर केन और खाली पौवे, मसाले की पीक के निशान

पीलीभीत, अमृत विचार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के साथ ही स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा शुरू हुआ, जोकि गांधी जयंती तक चला। पंद्रह दिन तक स्वच्छता की मुहिम खूब चली और साफ सफाई करते जिम्मेदारों ने खूब फोटो खिंचवाए। मगर, अब लापरवाह तस्वीर भी सरकारी कार्यालय परिसरों से ही उजागर हो रही है। कई जगह तो शराब के खाली पौवे और बियर की बोतलों का कूड़े में ढेर लगा हुआ है। 

सीन एक: कंडम जीप के नीचे कूड़ा..उसमे भी बीयर और खाली पौवे 
स्वच्छता की सेवा पखवाड़े के तहत हुई साफ सफाई की हकीकत के साथ ही सरकारी दफ्तर में जाम छलकाने की तस्वीर बाढ़ खंड कार्यालय परिसर से उजागर होती दिखी। यहां पर परिसर की सड़क पर साफ सफाई थी। ऐसा लगा मानों यहां कुछ स्थिति बेहतर मिलेगी। मगर जब एक साइड में कंडम वाहनों की तरफ नजर गई तो नजारा ही कुछ और था। कंडम वाहन के नीचे कूड़े का ढेर जमा कर रखा था। इस कूड़े में कई बियर की खाली केन और खाली पौवे पड़े हुए थे।  अब सरकारी दफ्तर के परिसर में जाम किसने छलकाए ..ये सवाल उठ गया।  
सीन दो: सिंक के पास पीकदान के हालत..परिसर में बीयर की खाली केन 
रोडवेज के पास स्थित पावर कॉरपोरेशन के अधीक्षण अभियंता कार्यालय परिसर का हाल भी बेहतर नहीं कहा जा सकता। बीते दिनों हुई बारिश के बाद तो हालात बिगड़े ही थे। वहीं, यहां भी परिसर में सिंक के पास पान मसाले की पीक के निशान जमा थे। परिसर में भी बियर की खाली केन जहां तहां पड़ी हुई थी, जोकि जिम्मेदारों पर ही सवाल खड़े कर गई।  परिसर में हर तरफ झाड़ियां उगी हुई थी। पानी के नल के पास भी गंदगी थी।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: दो माह से तालाब में तीन मगरमच्छ, ग्रामीण भयभीत..वनकर्मी बोले- पहले तालाब की सफाई  कराओ..तभी पकड़वाएंगे