लखनऊ : खाना खाने के विवाद में मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

लखनऊ : खाना खाने के विवाद में मजदूर की पीट-पीटकर हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार

अमृत विचार, लखनऊ : तालकटोरा थाना अंतर्गत आलमनगर लाल मस्जिद के पास गुरुवार देर रात टेंट कारोबारी के प्रतिष्ठान में काम करने वाले दो मजदूरों के बीच खाना खाने को लेकर झगड़ा हो गया। इस दौरान एक मजदूर ने साथी मजदूर अनमोल कुमार सिंह (30) पर ईंट से हमला कर दिया। सिर पर ईंट लगने से अनमोल गंभीर रुप से जख्मी हो गया। तत्काल उसे केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शिनाख्त के बाद पुलिस ने परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। प्रथम दृष्टया में सामने आया कि नशेबाजी में हुए विवाद में मजदूर की बेरहमी से पीटकर हत्या कर दी गई है। फिलहाल, मृतक के भाई ने टेंट कारोबारी, उसके भाई समेत साथी मजदूर के खिलाफ तालकटोरा थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है।

 एसीपी बाजार खाला के मुताबिक, मूलरुप से हरदोई जनपद के बहलोलपुर कासिमपुर निवासी अनमोल राजाजीपुरम स्थित आलमनगर लाल मस्जिद के समीप हिंद टेंट हाउस में बतौर मजदूरी करता था। टेंट कोराबारी अशरफ ने भाई रेहान की मदद से  घर में टेंट हाउस खोल रखा है। उसके प्रतिष्ठान में करीब एक दशक से हरदोई के बघौली निवासी लालू उर्फ सोमेन्द्र काम करता है। गुरुवार रात अनमोल, लालू और विजय ने टेंट हाउस में बैठकर शराब पी। इसके बाद विजल टेंट कारोबारी के घर रोटियां लेने चला गया। इस बीच लालू और अनमोल के बीच खाना-खाने को लेकर झगड़ा हो गया। कहासुनी के दौरान अनमोल ने लालू पर डंडे से हमला कर दिया। आवेश में आकर लालू ने पास में पड़ी ईंट से अनमोल के सिर पर वार दिया। सिर पर ईंट लगते ही अनमोल लहूलुहान होकर गिर पड़ा।

अनमोल की चीख सुनकर टेंट कारोबारी अशरफ मौके पर पहुंच गया। आनन-फानन वह अनमोल को लेकर केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में पहुंचा। जहां , डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तालकटोरा प्रभारी निरीक्षक कुलदीप दुबे ने बताया कि शुक्रवार सुबह घटनास्थल पर  पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम की मदद से अहम साक्ष्य एकत्र किए । इस दौरान पुलिस ने टेंट हाउस से खून से सनी ईंट भी बरामद की।  वहीं, मृतक के भाई ने टेंट हाउस के मालिक उसके भाई, लालू और दो अज्ञात पर हत्या का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि तहरीर पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर मुख्य हत्यारोपी लालू की गिरफ्तारी की गई है।  

बंधक बनाकर पीट-पीट कर हत्या का आरोप

भाई आलोक  कुमार सिंह  ने बताया कि घटना रात करीब 9.30 बजे की है। टेंट मालिक ने न तो पुलिस को सूचना दी और न ही घटना की जानकारी परिजनों को दी। आरोप है कि जब उसके भाई की मौत हो गयी, तो मालिक ने उन्हें अनमोल की हत्या की सूचना दी। आलोक का आरोप है कि उसके भाई को रुपयों के लेनदेन को लेकर टेंट कारोबारी अशरफ उसका भाई रेहान ने कर्मचारी लालू व दो अन्य लोगों के साथ मिलकर टेंट हाउस में बंद कर पीट-पीटकर मार डाला है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ: दोस्तों को वीडियो कॉल कर कपड़ा कारोबारी ने खुद को गोली से उड़ाया