Kanpur: करोड़ों की ठगी का मामला: बुजुर्ग को जवान बनाने वाली मशीन की होगी जांच, पुलिस ने सीएमओ को भेजा पत्र

Kanpur: करोड़ों की ठगी का मामला: बुजुर्ग को जवान बनाने वाली मशीन की होगी जांच, पुलिस ने सीएमओ को भेजा पत्र

कानपुर, अमृत विचार। ऑक्सीजन थेरेपी से 64 साल के बुजुर्ग को 25 साल का जवान बनाने वाली मशीन के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पुलिस मेडिकोलीगल एक्सपर्ट की राय लेगी। पुलिस लखनऊ में इसके लिए पत्राचार करेगी। साथ ही पुलिस ने सीएमओ को भी पत्र भेजकर इस संबंध में जानकारी मांगी है। बुजुर्ग को जवान बनाने के नाम पर हाल ही में कई लोगों से करोड़ों की ठगी करने के मामले में दंपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। जालसाज दंपती की तलाश में चार टीमें लगी हैं।

स्वरूपनगर में प्रभु अपार्टमेंट निवासी जिम संचालक राजीव दुबे और उनकी पत्नी रश्मि दुबे ने दो वर्ष पहले साकेतनगर में रिवाइवल वर्ल्ड नाम की संस्था खोली थी। आरोप है कि दोनों ने शहर के लोगों को बताया कि उन्होंने 25 करोड़ रुपये से इजराइल से एक मशीन खरीदी है, जिससे ऑक्सीजन थेरेपी होती है। 

इसके जरिए 64 वर्ष के बुजुर्ग भी 25 के उम्र के युवा दिखने लगेंगे। ठगी की शिकार स्वरूपनगर निवासी एक पीड़िता रेनू सिंह चंदेल ने 20 सितंबर को जालसाज दंपति के खिलाफ किदवर्दनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसके बाद 15 अन्य आरोपियों ने भी थाने में तहरीर दी थी। 

डीसीपी साउथ अंकिता शर्मा ने बताया कि ठगी के शिकार अब तक 20 से अधिक पीड़ित सामने आ चुके हैं। आरोपों की जांच शुरू कर दी है। पीड़ित रेनू चंदेल ने बताया कि उनके साथ तीन अन्य लोग अभिषेक मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार, राजीव यादव, संजीव कुमार पाठक ने थाने में बयान दर्ज कराया है। गुरुवार को भी कुछ पीड़ित थाने में अपना बयान दर्ज कराने पहुंचे थे। 

यह भी पढ़ें- Unnao: साइकिल सवार को बच्चों से भरी बोलेरो ने मारी टक्कर, मौत...परिजनों में मचा कोहराम