बाराबंकी: प्लेटफॉर्म पर टीनशेड नहीं, यात्री परेशान...ओवरब्रिज की छांव में बैठकर करते हैं ट्रेन का इंतजार

बाराबंकी: प्लेटफॉर्म पर टीनशेड नहीं, यात्री परेशान...ओवरब्रिज की छांव में बैठकर करते हैं ट्रेन का इंतजार

दरियाबाद/बाराबंकी, अमृत विचार। ट्रेन से आवागमन करने वाले यात्रियों की सुविधा को लेकर रेलवे प्रशासन गंभीर नहीं है। ओवर ब्रिज की छांव में बैठकर ट्रेनों की प्रतीक्षा करने को यात्री मजबूर हैं। टीन शेड न होने से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रेलवे लाइन के दोहरीकरण के बाद भले ही दरियाबाद रेलवे स्टेशन की सूरत बदल गई हो, लेकिन यात्रियों के पेयजल, प्रतिक्षालय और शौचालय समेत आदि सुविधाओं से स्टेशन अभी वंचित है। शौचालय और पेयजल के प्वाइंट का निर्माण कार्य किया जा रहा है। परंतु दरियाबाद रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर टीनशेड नहीं होने से यात्रियों को तेज धूप और बरसात के मौसम में खुले आसमान के नीचे या फिर ओवर ब्रिज की छांव का सहारा लेकर ट्रेन का इंतजार करना पड़ रहा है। 

WhatsApp Image 2024-10-04 at 16.55.30_551de67a

दरियाबाद रेलवे स्टेशन क्षेत्र का इकलौता रेलवे स्टेशन है। देश के कई राज्यों को जाने वाली ट्रेन इस रेल मार्ग से होकर गुजरती है। बाराबंकी और रुदौली के बाद इस रेलमार्ग पर सबसे अधिक आवागमन करने वाली करीब डेढ़ दर्जन ट्रेनों का यहां ठहराव है। इस स्टेशन से प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में यात्री अपने गंतव्य पर पहुंचने के लिए ट्रेन का इंतजार करते हैं, लेकिन यहां के प्लेटफार्म पर शेड न होने के कारण यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ता है।

बाबादीन, शनि और पवन आदि यात्रियों ने डीआरएम से मांग की है कि यहां के प्लेटफार्म पर जल्द शेड भी लगवाया जाए तथा सुविधाओं का विस्तार किया जाए ताकि इनके अभाव में होने वाली परेशानियों से हमें निजात मिल सके। स्टेशन अधीक्षक वेद प्रकाश मिश्रा ने बताया कि शेड निर्माण की सामाग्री आ चुकी है। जल्द ही निर्माण पूरा होगा। यात्रियों को हर संभव बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें-बाराबंकी: आदिशक्ति की दिखी अनोखी झलक, राज्यमंत्री ने स्थानीय महिला के हाथों करवाया कार्यों का लोकार्पण