महिंद्रा ने लॉन्च किए जियो 4 डबल्यू एससीवी, जानें कीमत और फीचर्स

महिंद्रा ने लॉन्च किए जियो 4 डबल्यू एससीवी, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर कंपनी महिंद्रा लास्ट माइल मोबिलिटी लिमिटेड ने महिंद्रा जियो के आधिकारिक लॉन्च की घोषणा की है जो एक नया इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर हल्का माल वाहक है। कंपनी ने कल रात यहां एक कार्यक्रम में इस वाहन को पेश करते हुए कहा कि जियो नाम का मतलब है "शून्य उत्सर्जन विकल्प", जो इलेक्ट्रिक वाहन के पर्यावरणीय लाभों को दर्शाता है। यह वाहन दो वेरिएंट में उपलब्ध। इसको शहरी लॉजिस्टिक्स की उभरती मांगों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है। 

महिंद्रा जियो की शुरुआती कीमत 7.52 लाख रुपए है। उसने कहा कि इसको उच्च-वोल्टेज 300 से वोल्ट आर्किटेक्चर पर बनाया गया है जो बेहतर ऊर्जा दक्षता, उच्च रेंज और तेज़ चार्जिंग समय देता है। इसकी उन्नत स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर 30 केडबल्यू प्रदान करती है। 21.3 के डबल्यू एच लिक्विड-कूल्ड बैटरी एक पावर-पैक प्रदर्शन प्रदान करती है। 60 किलो मीटर प्रति घंटा की गति के साथ, इसकी 765 किलोग्राम तक की बेहतर पेलोड क्षमता, विभिन्न व्यावसायिक आवश्यकताओं के लिए अनुकूलनशीलता प्रदान करती है। 

इसकी वास्तविक ड्राइविंग रेंज 160 किलोमीटर है। रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम द्वारा इसे और बढ़ाया जाता है जो रेंज को बढ़ाने में मदद करता है। वाहन दो ड्राइविंग मोड- इको और पावर के साथ आता है जो रेंज को बढ़ाता है और टर्नअराउंड समय को कम करता है। यह वाहन डीसी फ़ास्ट चार्जर के साथ, 60 मिनट में 100 किलोमीटर की रेंज देता है।

ये भी पढ़ें- विकसित भारत न केवल भारतीयों बल्कि शेष विश्व के लिए समृद्धि लाएगा: सीतारमण