ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को चेतावनी, कहा- जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे हमला...अरब के मुसलमानों से मांगा साथ

ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई की इजरायल को चेतावनी, कहा- जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे हमला...अरब के मुसलमानों से मांगा साथ

बेरूत। इजरायल एक तरफ दक्षिणी लेबनान की सीमा में घुसकर हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर हमले कर रहा है। वहीं इजरायल लेबनान पर भी ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इस बीच शुक्रवार को तेहरान की ग्रैंड मस्जिद में हजारों लोग नमाज अदा करने पहुंचे। नमाज के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हम किसी भी कीमत पर इजरायल का खात्मा करके रहेंगे। हिज्बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की रुखसती हमारे लिए अपूरणीय क्षति है।

खामेनेई ने संबोधन की शुरुआत में मुसलमानों से एकजुट रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप लोग अल्लाह के बताए रास्ते से नहीं हटे। मुसलमान एकजुट रहें। हमें एकजुट होकर रहना होगा। हम दुश्मनों के मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे। वो मुसलमानों से दुश्मनी बढ़ाना चाहते हैं। दुश्मन अपनी शैतानी सियासत बढ़ाना चाहते हैं। ईरान के सुप्रीम लीडर खामेनेई ने कहा कि ये (इजरायल) तमाम मुसलमानों के दुश्मन हैं। मुसलमानों पर सितम ढहाया जा रहा है। ये सिर्फ हमारे नहीं बल्कि फिलिस्तीन और यमन के भी दुश्मन हैं।

खामेनेई ने कहा कि फिलिस्तीन पर दुश्मनों का कब्जा है। फिलिस्तीन को जमीन वापस लेने का हक है। ईरान से लेबनान तक मुसलमान एकजुट हो। ईरान ने इजरायल को मिसाइल से जवाब दिया है। खामेनेई ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम इजरायल पर फिर हमला करेंगे। हिज्बुल्लाह और लेबनान के लोग अपने हक के लिए लड़ रहे हैं। इजरायल को लेबनान से मार भगाया गया था। लेबनान के मुसलमानों ने अपनी इज्जत की हिफाजत की और इजरायल के खिलाफ लड़े। हमास भी फिलिस्तीनी मुस्लिमों के हक के लिए इजरायल के खिलाफ लड़ रहा है। इजरायल के खिलाफ इस जंग में अरब के मुसलमान भी हमारा साथ दें। लेबनान के लिए हम सबकुछ करेंगे।

ये भी पढे़ं : Israel Lebanon War : लेबनान पर पिछले 24 घंटे में हुए इजरायली हवाई हमलों में 55 लोगों की मौत