Kanpur: बांग्लादेश की यूनिवर्सिटी ने CSJMU से किया समझौता, दोनों देशों के छात्र सीएसजेएमयू में करेंगे शोध

रिसर्च और अकादमिक डेवलेपमेंट में छात्र साथ मिलकर करेंगे कार्य

Kanpur: बांग्लादेश की यूनिवर्सिटी ने CSJMU से किया समझौता, दोनों देशों के छात्र सीएसजेएमयू में करेंगे शोध

कानपुर, अमृत विचार। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय ने बांग्लादेश की डेफोडिल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन किया है। इस समझौते के तहत दोनों विश्वविद्यालय के छात्र एकेडेमिक व शोध कार्य के क्षेत्र में एक साथ काम कर सकेंगे।

सीएसजेएमयू के डीन, इंटरनेशनल रिलेशन और अकादमिक कॉपरेशन सेल प्रो सुधांशु पांड्या एवं कुलसचिव डॉ अनिल कुमार यादव एवं यूआईईटी के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ संदेश गुप्ता ने दोनों विवि के बीच एमओयू साइन किए। विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने बताया कि बांग्लादेश के साथ हुए एमओयू से दोनों देशों के छात्रों को सांस्कृतिक रिश्तों में प्रगाढ़ता के साथ अकादमिक क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे।  

प्रो. सुधांशु पांड्या ने बताया कि बांग्लादेश की डेफोडिल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी वहां के अग्रणी विश्वविद्यालय में से एक है। डेफोडिल इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की ओर से चेयरमैन डॉ सबूर खान, चेयरमैन एवं प्रो सैयद अख्तर होसेन, प्रोफेसर एवं डीन फैकल्टी ऑफ साइंस एवं टेक्नॉलजी तथा सैफुल इस्लाम ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

यह भी पढ़ें- मोबाइल से मिलेगी सुरक्षा और स्मार्ट शिक्षा भी; IIT Kanpur व BISAG-N ने डिजिटल शिक्षा और आपदा अलर्ट के लिए किया करार