शर्मनाक! तो इस वजह से घर छोड़कर भागी थी लड़की, पिता ने थाने में लिखाई लापता होने की रिपोर्ट तो हुआ यह बड़ा खुलासा

शर्मनाक! तो इस वजह से घर छोड़कर भागी थी लड़की, पिता ने थाने में लिखाई लापता होने की रिपोर्ट तो हुआ यह बड़ा खुलासा

मुंबई। मुंबई में एक व्यक्ति ने अपनी नाबालिग बेटी के लापता होने की शिकायत दर्ज करायी लेकिन जब मामले की जांच आगे बढ़ी तो जो सामने आया उसने पुलिसकर्मियों के होश उड़ा दिए। पुलिस को पता चला कि वह पिछले पांच वर्षों से कथित तौर पर अपनी बेटी का यौन शोषण कर रहा था और उसके चंगुल से बचने के लिए वह घर छोड़कर चली गई थी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। अधिकारी ने बताया कि अपने पिता की क्रूरता से तंग आकर किशोरी बुधवार को मध्य मुंबई के महालक्ष्मी इलाके में स्थित अपना घर छोड़कर चली गई। बेटी का कुछ पता नहीं लगने पर आरोपी पिता ने ताडदेव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बेटी का अपहरण कर लिया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायत के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया गया और पीड़िता की तलाश शुरू की गई। तलाश के दौरान पुलिस की अपराध शाखा की टीम को पीड़िता पश्चिमी रेलवे के महालक्ष्मी स्टेशन पर मिली। अधिकारी ने बताया कि लड़की को अपराध शाखा के कार्यालय ले जाया गया, जहां पूछताछ के दौरान उसने अपने पिता द्वारा बार-बार यौन शोषण किए जाने का खुलासा किया।

अधिकारी के अनुसार नाबालिग ने पुलिस को बताया कि उसका पिता पिछले पांच वर्षों से उसका यौन शोषण कर रहा था। उसकी शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर सदानंद येरकर की अगुवाई में अपराध शाखा की टीम ने पीड़िता के पिता की तलाश शुरू की और पता चला कि वह सात रास्ता सर्किल क्षेत्र में है। बाद में उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी की मेडिकल जांच कराई गई और उसके खिलाफ दर्ज मामले की जांच के लिए उसे ताडदेव पुलिस को सौंप दिया गया। 

यह भी पढ़ें:-गोंडा में भीषण हादसा: बेंदुली मोड़ पर पेड़ से टकराई अनियंत्रित बोलेरो, चार की मौत

ताजा समाचार