लखनऊ : मंदिर में साईं बाबा की मूर्ति हटाने पहुंचे हिंदू नेता गिरफ्तार 

लखनऊ : मंदिर में साईं बाबा की मूर्ति हटाने पहुंचे हिंदू नेता गिरफ्तार 

लखनऊ, अमृत विचार। हजरतगंज थाने के पास स्थित ओम नमो नारायण जनता मंदिर में स्थापित साईं बाबा की मूर्ति को हटाने के लिए हिंदू नेताओं पर हंगामे का आरोप लगा है। इस मामले में पुजारी की तहरीर पर शिशिर समेत सात-आठ लोगों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। बाद में देर शाम को हिंदू नेता शिशिर चतुर्वेदी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मंदिरों से साईं बाबा की मूर्ति हटाने का विवाद बढ़ता जा रहा है। वाराणसी के बाद लखनऊ में भी मंदिरो से प्रतिमा हटाने की मांग होने लगी है। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने राजधानी में साईंबाबा की मूर्तियों को हटाने की मांग की। अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा, साईं बाबा को मंदिरों में पूजा के लिए स्थान नहीं मिलना चाहिए। उनका यह बयान वाराणसी में शुरू हुए साईं प्रतिमा विवाद के बाद आया है, जिसने अब लखनऊ में भी हलचल मचा दी है। हिंदू महासभा का तर्क है कि साईं बाबा को हिंदू देवी-देवताओं की श्रेणी में नहीं रखा जा सकता, और इसीलिए उन्हें मंदिरों में स्थान नहीं दिया जाना चाहिए।

शिशिर चतुर्वेदी पर आरोप है कि वह अपने सात-आठ साथियों संग गुरुवार दोपहर हजरतगंज थाने के पास स्थित ओम नमो नारायण जनता मंदिर पहुंचे। वहां साईं बाबा की मूर्ति हटाने को कहा। इस पर पुजारियों ने विरोध किया। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई। हालांकि पुलिस के पहुंचने के पहले ही वहां से शिशिर अपने साथियों संग निकल गए। पुलिस ने पुजारी बद्रीनाथ पांडेय की तहरीर पर शिशिर चतुर्वेदी और सात-आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया। वहीं, देर शाम को हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। एसीपी हजरतगंज अरविंद वर्मा के मुताबिक शिशिर को अभी शांतिभंग की धारा में जेल भेज जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

ताजा समाचार

Lucknow University: BHU में छात्रों के साथ हुआ अन्याय, संयुक्त छात्र मोर्चा ने लगाई न्याय की हुंकार
कानपुर प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष Avanish Dixit के साथी हरेंद्र मसीह पर FIR, अब तक आरोपी को नहीं पकड़ सकी पुलिस...50 हजार का है इनामिया
मुरादाबाद : बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से जिले का पुलिस प्रशासन सतर्क
मैं शराब तो पीता हूँ, मगर किसी का खून नहीं पीता हूं...विलोबी मैदान में आयोजित कवि सम्मेलन में बोले शहर विधायक
Kanpur: केदारनाथ स्वरूप के पंडाल में विराजेंगी माता, महल के रूप में भी तैयार हो रहे नवदुर्गा के पंडाल
Kanpur: एकहि बान प्रान हरि लीन्हा…परेड स्थित रामलीला मैदान में ताड़का वध व पुष्प वाटिका की लीला का हुआ मंचन