वेस्टइंडीज क्रिकेट ने जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट, कई बड़े खिलाड़ियों का कटा पत्ता

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने जारी की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट, कई बड़े खिलाड़ियों का कटा पत्ता

सेंट जोन्स (एंटीगा)। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने पहली बार वेस्टइंडीज के नौ पुरुष और महिला क्रिकेटरों को अगले दो वर्ष के लिए बहु वर्षीय अनुबंध दिए। इन नौ क्रिकेटरों में एकदिवसी उप कप्तान अल्जारी जोसेफ, तेज गेंदबाज शमार जोसेफ, महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान हेली मैथ्यूज और उप कप्तान शेमाइन कैंपबेल शामिल हैं।

 

सीडब्ल्यूआई ने 15 पुरुष क्रिकेटरों को अनुबंध की पेशकश की और उनमें से छह को 2023-2024 मूल्यांकन अवधि के दौरान उनके प्रदर्शन के आधार पर कई साल के अनुबंध दिए गए। सीनियर महिला टीम में 15 में से तीन खिलाड़ियों को बहु वर्षीय अनुबंध मिले। वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की दुनिया भर की लुभावनी फ्रेंचाइजी आधारित लीग में बढ़ती प्रतिभागिता के बीच यह घोषणा की गई है जिससे कि खिलाड़ियों को वित्तीय सुरक्षा देकर राष्ट्रीय टीम के साथ जोड़े रखा जाए। पुरुष खिलाड़ियों में शाई होप, ब्रेंडन किंग, गुडाकेश मोती और जेडन सील्स जबकि महिला वर्ग में स्टेफनी टेलर को भी बहु वर्षीय अनुबंध मिले। 

अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है:
बहु वर्षीय अनुबंध, पुरुष: शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शमार जोसेफ, ब्रेंडन किंग, गुडाकेश मोती और जेडन सील्स। 
बहु वर्षीय अनुबंध, महिला: शेमाइन कैंपबेल, हेली मैथ्यूज और स्टेफनी टेलर। 

एक वर्षीय अनुबंध, पुरुष: एलिक अथानाजे, क्रेग ब्रेथवेट, केसी कार्टी, रोस्टन चेज, जोशुआ डा सिल्वा, केवेम हॉज, अकील हुसैन, रोमारियो शेफर्ड, रोवमैन पॉवेल। 

एक वर्षीय अनुबंध, महिला: आलिया एलेन, शमिलिया कॉनेल, डिएंड्रा डॉटिन, एफी फ्लेचर, चेरी आन फ्रेजर, चिनेल हेनरी, जेइदा जेम्स, कियाना जोसेफ, अश्मिनी मुनिसर, चेडियन नेशन, करिश्मा रामहरक और रशदा विलियम्स। 

इन बड़े खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी किए गए नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन, धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल और जेसन होल्डर को शामिल नहीं किया गया है। कैरिबियन प्रीमियर लीग 2024 में निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था।

ये भी पढ़ें : पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की बढ़ी टेंशन, ED ने किया तलब...हैदराबाद क्रिकेट संघ में भ्रष्टाचार का है मामला