Bahraich News: 'घर बसाने के बजाए उजाड़ने का काम कर रही सरकार', अजय राय ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बोले लखनऊ की तरह बहराइच के लोगों को पहले देते निवास, फिर करते बुलडोजर की कार्रवाई

Bahraich News: 'घर बसाने के बजाए उजाड़ने का काम कर रही सरकार', अजय राय ने बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

बहराइच, अमृत विचार। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय बृहस्पतिवार दोपहर में जिले के वजीरगंज बाजार में पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की इसके बाद भाजपा सरकार (BJP Government) पर जमकर हमला बोला। प्रदेश अध्यक्ष अजय राय (Ajay Rai) ने कहा कि सरकार को पहले बसाने का काम करना चाहिए। इसके बाद मकान उजाड़ना चाहिए, लेकिन यह सरकार बेसन के बजाय उजाड़ने का काम कर रही है।

कैसरगंज तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सराय जगना के वजीरगंज बाजार में गाटा संख्या 211, 212 और 92 पर खलिहान की जमीन है। इस जमीन पर एक समुदाय के लोगों ने पक्का निर्माण करवा लिया था। गांव निवासी एक महिला ने कोर्ट में वाद दायर कर अतिक्रमण हटाने की मांग की थी। लखनऊ उच्च कोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया था। जिस पर 25 सितंबर को जिला प्रशासन ने 23 परिवार के मकानों को बुलडोजर से गिरवा दिया था। इसका मुआयना करने गुरुवार को प्रदेश अध्यक्ष पहुंचे। 

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार घर बसाने के बजाए घर गिरा रही है। जबकि जिला पिछड़ा है। यहां कारखाना लगवाना चाहिए। कहा कि इसी सरकार ने लखनऊ के बसंत कुंज में पहले मकान बनवाकर दिया, इसके बाद बुलडोजर की कार्रवाई की। इसी तरह यहां भी करना चाहिए। उप चुनाव पर बोलते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने पांच सीट की मांग की है। पांच सीट मिलने पर गठबन्धन से चुनाव होगा। भाजपा सरकार को हराकर बुलडोजर की सरकार को नदी की ओर मोड़ दिया जाएगा।

WhatsApp Image 2024-10-03 at 14.41.55_66c58538

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई कर सरकार गरीबों को नीचे गिरा रही है। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष जेपी मिश्रा, गोपीनाथ मिश्रा समेत काफी संख्या में पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बृज बिहारी प्रसाद हत्याकांड: सुप्रीम कोर्ट ने दो दोषियों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा

ताजा समाचार