Explosion in a firecracker factory : डीजीपी बोले, पटाखों के अवैध भण्डारण के खिलाफ चलाया जाय अभियान

Explosion in a firecracker factory :  डीजीपी बोले,  पटाखों के अवैध भण्डारण के खिलाफ चलाया जाय अभियान

राज्य ब्यूरो,लखनऊ। बरेली में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना को पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने गंभीरता से लेते हुए उसके अवैध भण्डारण के खिलाफ अभियान चलाने के लिए निर्देश दिया है। जोनल के एडीजी,परिक्षेत्र के आईजी,पुलिस कमिष्नरेट के पुलिस अधिकारियों और जिलों के पुलिस कप्तानों को डीजीपी प्रशान्त कुमार द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि पटाखों के अवैध भण्डारण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाय।

डीजीपी प्रशान्त कुमार ने अपने निर्देश में कहा है कि आगामी त्योहार दीपावली के अवसर पर अवैध पटाखों की फैक्ट्री और पटाखों के भण्डारण के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करे। बिना लाइसेन्स के कोई भी पटाखों की दुकानें न लगने पाये। उन्होने कहा कि शहर के बाहर खुले मैदान में ही पटाखों की बिक्री होनी चाहिए। इसके अलावा अपने निर्देश में डीजीपी प्रशान्त कुमार ने कहा है कि कल से नौरात्रि का त्योहार शुरु हो रहा है। इस अवसर पर मंदिरों और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध किये जायं। उन्होंने कहा कि श्रृद्धालुओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान दिया जाय।

डीजीपी ने एसएसपी से घटना की रिपोर्ट मांगी

बरेली पटाखा विस्फोट की घटना को गंभीरता से लेते हुए डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है। जिस फैक्ट्री में विस्फोट हुआ है,उसका लाइसेन्स प्रभावी था नहीं, इस फैक्ट्री के बारे में पुलिस को जानकारी थी या नहीं,इस संबंध में रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है।

ताजा समाचार

अमरोहा : अमावस्या पर बृजघाट में हाईवे पर लगा 15 किलोमीटर लंबा जाम, कई घंटे परेशान रहे लोग
ट्रेनिंग से लौट रहे बाइक सवार दरोगा की चीनी मांझे से कटी गर्दन : तमाशबीन लोग बनाते रहे वीडियो, वीआईपी रोड की घटना
Kanpur: रेलवे के सीनियर टेक्निकल इंजीनियर की संदिग्ध परीस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया जहर देकर हत्या करने का आरोप
हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस