झारखंड में गरजे PM मोदी, कहा- झामुमो और कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा से कर रहे हैं खिलवाड़, लगाया यह बड़ा आरोप

झारखंड में गरजे PM मोदी, कहा- झामुमो और कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा से कर रहे हैं खिलवाड़, लगाया यह बड़ा आरोप

हजारीबाग। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस पर वोट बैंक की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि ‘‘सत्ता के भूखे’’ दोनों दल राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं। पीएम मोदी ने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार घुसपैठियों को संरक्षण दे रही है और राज्य में हिंदुओं और आदिवासियों की आबादी घट रही है। 

उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) का आरक्षण छीनना चाहती है, लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कोई भी ऐसा नहीं कर सकता।’’ मोदी ने कहा कि आदिवासी प्रतीकों की अनदेखी की गई है और कांग्रेस ने उनकी पहचान मिटाने की कोशिश की। 

उन्होंने आरोप लगाया कि झामुमो के नेतृत्व वाले गठबंधन ने झारखंड में विकास को पटरी से उतारा और यह राज्य के विकास में सबसे बड़ी बाधा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आदिवासियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और उनके फायदे के लिए 15 मंत्रालय मिलकर काम कर रहे हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड में ‘बेटी, माटी, रोटी’ की रक्षा करने और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए ‘परिवर्तन’ का समय आ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि झारखंड में जमीन ‘दलालों’ का राज है और सेना की जमीन भी नहीं छोड़ी गई तथा खदानों और खनिजों की जमकर लूट हुई। उन्होंने कहा कि झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन लोगों को ‘झूठ की जलेबी’ परोस रहा है। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की राजनीति के लिए झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन लोगों की पहचान, संस्कृति और परंपरा को दांव पर लगा रहा है।  

यह भी पढ़ें:-बहराइच: BJP जिलाध्यक्ष बोले- हिंदी के साथ संस्कृत भाषा को भी दे महत्व: जिलाध्यक्ष

ताजा समाचार

हरदोई में रोडवेज बस की टक्कर से दो बाइक सवारों की मौत : सण्डीला-मल्लावां रोड पर कहली के पास हुआ हादसा
तेलंगाना की मंत्री सुरेखा ने KTR को बताया सामंथा और नागा चैतन्य के तलाक का कारण, BRS का पलटवार, जानिए क्या बोले नागार्जुन
Kanpur: वायरिंग कारीगर को पत्नी और ससुरालीजनों ने बेरहमी से पीटा! घर पहुंचते ही थमी सांसे, जांच में जुटी पुलिस
Shardiya Navratri: कलश स्थापना के साथ कल से होगा नवरात्रि का शुभारंभ, बाजारों में दिखी रौनक
सुल्तानपुर : तीन नकाबपोश बदमाशों ने घर में घुस कर की लूट 
हरदोई: लव जिहाद का आरोपी मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार, किशोरी बरामद, जानें पूरा मामला