Gandhi Jayanti 2024: जयंती पर याद किए गए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री

संस्थानों पर लहराया तिरंगा, एकता व अखंडता व स्वच्छता अपनाने की ली शपथ

Gandhi Jayanti 2024: जयंती पर याद किए गए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री

गोंडा, अमृत विचार: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती बुधवार को जिले भर में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी। देश के दोनों महापुरुषों को याद कर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी और उनके बताए अहिंसा व एकता के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया।

देवी पाटन मंडल के आयुक्त शशि भूषण लाल सुशील ने मंडलायुक्त कार्यालय व डीएम नेहा शर्मा, एडीएम आलोक कुमार व सिटी मजिस्ट्रेट विजय शर्मा ने कलेक्ट्रेट भवन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और सभी कर्मचारियों को एकता व अखंडता की शपथ दिलाते हुए सत्य व अहिंसा के रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। विकास भवन कार्यालय पर सीडीओ अंकिता जैन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर एएसपी मनोज कुमार रावत व सीओ नगर सौरभ वर्मा ने दोनों महापुरुषों के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हे याद किया।

WhatsApp Image 2024-10-02 at 12.12.05_5289973e

एसपी विनीत जायसवाल ने पुलिस  लाइन में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपिता व पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर माल्यार्पण किया और कर्मचारियों को उपहार बांटा। इसके अतिरिक्त पंतनगर ‌स्थित बीएसए कार्यालय पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल तिवारी, व जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर डीआईओएस रामचंद्र ने भी सत्य और अंहिसा की राह दिखाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व जय जवान जय किसान का नारा देकर भारत को आत्मनिर्भरता की शिक्षा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के कार्यों को याद कर उन्हे पुष्पांजलि अर्पित की।

WhatsApp Image 2024-10-02 at 12.12.05_465a54ef

गांधी जयंती के अवसर पर डीएम नेहा शर्मा ने कलेक्ट्रेट परिसर में पौधरोपण कर स्वच्छता अपनाने की शपथ दिलायी और राजकीय बालिका इंटर कालेज की छात्राओं व शिक्षिकाओं को उपहार भेंट किया। इस मौके पर डीएम ने सड़क सुरक्षा पखवाड़े के आयोजित रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। 

WhatsApp Image 2024-10-02 at 12.12.06_854231e5

डीआईजी ने पुलिसकर्मियों को दिलायी स्वच्छता में योगदान की शपथ
सत्य, अहिंसा, शांति व सद्भाव के प्रतीक “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी” व “पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री” जी की जयंती के पर परिक्षेत्रीय कार्यालय पर डीआईजी अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने दोनों महापुरुषों के चित्रों पर माल्यार्पण किया। डीआईजी ने अपने उद्बोधन में दोनों महापुरुषों के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए राष्ट्र निर्माण में उनके अतुलनीय योगदान को याद किया तथा उनके सम्पूर्ण जीवन से प्रेरणा लेकर सत्य,अहिंसा, सद्भाव, भाईचारा, परिश्रम व सत्मार्ग के रास्ते पर चलने की अपील की। उन्होने सभी पुलिसकर्मियों को सत्य,अहिंसा व सन्मार्ग पर चलते हुए राष्ट्र की एकता, अखंडता, संप्रभुता व स्वच्छता में अपना योगदान करने की शपथ भी दिलाई।

WhatsApp Image 2024-10-02 at 12.12.06_ee5b9740
स्कूलों में भी गांधी व शास्त्री जयंती की रही धूम 
दो अक्टूबर को जिले भर के स्कूलों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के जयंती की धूम रही। स्कूलों में शिक्षकों ने दोनों महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे याद किया और बच्चों को उनके जीवन से परिचित कराया। कई स्कूलों में बच्चों ने स्वच्छता रैली निकाली और लोगों को स्वच्छता अपनाने का संदेश दिया। स्कूलों में कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी हुआ।

ये भी पढ़ें- गोंडा: लखनऊ डिवीजन में गार्ड के 150 से अधिक पद खाली, नहीं भरी जा रही वैकेंसी

ताजा समाचार

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा से लोगों का विश्वास जीता, बोले सचिन पायलट- अहंकार की राजनीति अब काम नहीं करेगी
हल्द्वानी: हरियाणा रोडवेज की बस ने टांडा में सड़क पार कर रही हथिनी को मारी टक्कर
बरेली: सिरौली में बड़ा हादसा...पटाखा बनाते वक्त धमाका, पांच लोगों की मौत
Kanpur: केस्को कर्मियों के यहां लगेंगे तीन फेज स्मार्ट मीटर, अभी तक सिर्फ इतने रुपये देकर उठाते थे असीमित बिजली का फायदा
बाराबंकी: जयंती पर याद किये गए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व पीएम लाल बहादुर शास्त्री
कानपुर में गैपलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की इलेक्शन बोर्ड की बैठक संपंन्न, सुनील चतुर्वेदी चुने गए मीडिया प्रकोष्ठ के अध्यक्ष