बाराबंकी: सीडीओ के निरीक्षण में संयुक्त अस्पताल की खुली पोल...एक्सपाइरी डेट की मिली दवा, अंधेरे में मिले कमरे

अपने साथ उठा ले गए कई अभिलेख

बाराबंकी: सीडीओ के निरीक्षण में संयुक्त अस्पताल की खुली पोल...एक्सपाइरी डेट की मिली दवा, अंधेरे में मिले कमरे

सिरौलीगौसपुर/बाराबंकी, अमृत विचार। मुख्य विकास अधिकारी ने संयुक्त चिकित्सालय सिरौलीगौसपुर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तमाम कमियां पाई गई। अस्पताल के अंदर अंधेरा ही अंधेरा मिला। वहीं दवा वितरण केंद्र पर एक्सपायरी डेट की दवा मिली। यहां तक सीएमएस भी गायब मिली। अवकाश पर होने से संबंधित कोई अभिलेख भी नहीं मिला।

मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी अ.सुदन परियोजना निदेशक मनीष कुमार के साथ सौ शैय्या युक्त संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे और जिले पर अस्पताल द्वारा भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर एक-एक बिंदु की गहन जांच पड़ताल किया। इस दौरान उन्होंने एंटीनेटर रजिस्टर, पैथोलॉजी रजिस्टर, ओपीडी, एचआरपी आदि आवश्यक रजिस्टरों की जांच पड़ताल की। जिसमें तमाम कमियां पाई गई। जिसे लेकर उन्होंने फटकार लगाई और सभी अभिलेख अपने साथ उठा ले गए। 

WhatsApp Image 2024-10-01 at 18.26.55_b6b19fc4

पैथोलॉजी निरीक्षण के दौरान गेट पर सुबह आठ से 12 बजे तक पर्चा जमा करने का समय लिखे होने पर फटकार लगाते हुए कहा कि लगता है 12 बजे तक ही जांच की जाती है। अस्पताल के ऊपरी हिस्से पर जांच के लिए पहुंचे सीडीओ ने अधिकांश जगह अंधेरा देखकर नाराजगी जताते हुए कहा कि अस्पताल को अंधेरे का गढ़ क्यों बना रखा है। दवा वितरण केंद्र पर एक डिब्बे में एक्सपायरी दवा मिलने पर फार्मासिस्ट को कड़ी फटकार लगाई। 

WhatsApp Image 2024-10-01 at 18.26.56_1d1f7f0c

सीएमएस के अस्पताल में मौजूद न होने पर उनके छुट्टी से संबंधित अभिलेख मांगे जो अस्पताल में मौजूद अधिकारी नहीं दिखा सके। अस्पताल में भर्ती तारापुर निवासी वंदना भारती के तीमारदार द्वारा शिकायत की गई की महिला के पैर का ऑपरेशन बाहर के अस्पताल में कर हड्डी रोग विशेषज्ञ द्वारा यहां भर्ती कर इलाज किया गया। इस शिकायत पर सीडीओ ने मरीज से काफी देर तक पूछतांछ किया और बयान दर्ज किया।इस मौके खण्ड विकास अधिकारी अदिति श्रीवास्तव, सौ बेड के अधीक्षक डॉ. नीरज वर्मा, सीएचसी अधीक्षक डॉ. सन्तोष सिंह सहित अस्पताल स्टाफ मौजूद रहे।

 ये भी पढ़ें- बाराबंकी: पट्टाधारक के तालाब को बना दिया अमृत सरोवर, तालाब में की जा रही सिंघाड़े की खेती

ताजा समाचार

सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...
अदालत ने नहीं मानी पुलिस की क्लीन चिट, सपा विधायक पर दर्ज होगा केस