बिजली कनेक्शन में एनओसी के मामले पर भड़के व्यापारी, Kanpur के नवीन मार्केट व शिवाला में अभी रजिस्ट्री नहीं

बिजली कनेक्शन में एनओसी के मामले पर भड़के व्यापारी, Kanpur के नवीन मार्केट व शिवाला में अभी रजिस्ट्री नहीं

कानपुर, अमृत विचार। जिला व्यापार बंधु की बैठक में सोमवार को व्यापारियों के नवीन मार्केट और शिवाला चूड़ी मार्केट का मुद्दा उठाने पर बताया गया कि अभी यह निर्णय नहीं हो पाया है कि दुकानदारों को रजिस्ट्री होगी या नहीं, नजूल की रिपोर्ट का इंतजार है। मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक में व्यापारियों ने तमाम समस्याएं गिनाते हुए कहा कि व्यवस्था दुरुस्त किए बिना व्यापार फल-फूल नहीं सकता है। 

बैठक में केस्को के अधिशासी अभियंता अरुण कुमार के यह बताने पर कि किराएदार को विद्युत संयोजन जारी करने में मकान मालिक की एनओसी की आवश्यकता नहीं है,  व्यापारियों ने कड़ी नाराजगी जताई। फीटा महासचिव उमंग अग्रवाल ने नियम लिखित में देने की चुनौती दी। 

नवीन गल्ला मंडी में अलग-अलग श्रेणी की दुकानों के किराए में विसंगतियों पर सचिव ने बताया कि मुख्यालय पत्र भेजा गया है। बैठक में ई-रिक्शा की अराजकता, डिवाइडर टूटे होने जैसी यातायात की शिकायतों पर तय हुआ कि अगले सप्ताह डीसीपी ट्रैफिक सभी संगठनों के साथ बैठक  करेंगे। बैठक में नागरिक सुविधाओं से जुड़े मामलों पर जवाब देने के लिए नगर निगम का कोई अधिकारी मौजूद नहीं था, इस पर व्यापारियों ने अलग से बैठक कराने की मांग की। 

वैट बकाया में 2 हजार व्यापारियों के खाते सीज 

व्यापारी नेता ज्ञानेश मिश्रा ने कहा कि जीएसटी विभाग ने एक सप्ताह में वैट का पुराना बकाया दिखाकर 2 हजार व्यापारियों के खातों को सीज करके पैसा निकाला है। बैठक में उपायुक्त जीएसटी सूरज पाल मालिक, कपिल सब्बरवाल, शेष नारायण त्रिवेदी, किशोर सक्सेना, आरके सफ्फड़, कृपा शंकर त्रिवेदी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: महापौर ने अधिकारियों के साथ की बैठक, बोलीं- 10 अक्टूबर तक सुधरेंगी 80 फीसदी सड़कें

 

ताजा समाचार

प्रयागराज: वुजूखाने राज सर्वे करने की मांग को लेकर पूरक हलफनामा दाखिल
सीतापुर: संदना में मिली कोलकाता की युवती, ग्रामीणों ने आश्रम घेरा
हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, परिस्थितियां बदलने पर शादी के वादे का उल्लंघन दुष्कर्म नहीं
Kanpur: पूर्व सपा विधायक इरफान सोलंकी को मिली बड़ी राहत, इस मामले में जमानत हुई मंजूर...
अमरोहा: खड़े ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बाइक, हादसे में दो दोस्तों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Fatehpur में स्वामी प्रसाद मौर्य बोले- 'राज्य में अधिकतर अपराधी सीएम योगी की बिरादरी के हैं, जो कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं', यह भी कहा...