अमरोहा: भड़काऊ बयान देने में सपा विधायक महबूब अली पर एफआईआर, शेख जाकिर हुसैन पर भी मुकदमा दर्ज

अमरोहा: भड़काऊ बयान देने में सपा विधायक महबूब अली पर एफआईआर, शेख जाकिर हुसैन पर भी मुकदमा दर्ज

अमरोहा, अमृत विचार। बिजनौर में रविवार को हुए संविधान मानस्तंभ स्थापना कार्यक्रम में भड़काऊ बयान देने के मामले में अमरोहा सदर विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक महबूब अली के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसके अलावा बिजनौर के समाजवादी पार्टी  के जिलाध्यक्ष शेख जाकिर हुसैन के खिलाफ भी मामला दर्ज हुआ है। दोनों पर बिजनौर शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज हुई है।
     
एफआईआर के मुताबिक रविवार को बिजनौर में चांदपुर रोड स्थित एक वेंक्वेट हॉल में सपा के जिलाध्यक्ष शेख जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में संविधान मानस्तंभ स्थापना कार्यक्रम हुआ था। इसमें अमरोहा सदर सपा विधायक महबूब अली ने भड़काऊ बयान दिया। उन्होंने कहा कि अब मुसलमानों की आबादी बढ़ रही है। हम जल्दी ही सत्ता में आएंगे। मुगलों ने 850 साल तक शासन किया। 

जो लोग देश को जला रहे हैं, उन्हें ध्यान रखना चाहिए कि लोग जाग गए हैं। लोगों ने लोकसभा चुनाव में जवाब दिया और आने वाले दिनों  में 2027 में आप निश्चित रूप से सत्ता से चले जाएंगे और हम आएंगे। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

बिजनौर कोतवाली के एसआई संजीव कुमार की तहरीर पर सोमवार को विधायक महबूब अली और बिजनौर के सपा जिलाध्यक्ष शेख जाकिर हुसैन के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें महबूब अली पर हिंदू व मुस्लिम धर्मों के बीच वैमनस्यता फैलाने और घृणा पैदा करने का आरोप लगाया है। साथ ही जाकिर हुसैन पर अपने दायित्व का निर्वाहन नहीं करने का आरोप  है। इस मामले में दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

भाजपा नेता ने साधा निशाना

भड़काऊ बयान को लेकर भाजपा नेता और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पर पोस्ट कर विधायक महबूब अली पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अमरोहा से सपा विधायक महबूब अली ने बिजनौर में हुई संविधान सम्मान सभा में बेहद भड़काऊ और अपमानजनक बयान दिया है। 

सपा विधायक ने भाजपा को धमकाते हुए कहा कि अब तुम्हारा राज खत्म हो जाएगा। क्योंकि मुस्लिम आबादी अब बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि यह बयान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

बयान के वीडियो को एडिट किया गया है। यह फर्जी मामला है। इस मामले को लेकर जांच कराएंगे।- परवेज अली, पूर्व एमएलसी एवं विधायक पुत्र।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर खीरी: सपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- 'भाजपा की नीतियों से तंग आ चुकी है जनता...उपचुनाव में सपा जीतेगी सभी सीट'