अयोध्या: दीपोत्सव से पहले 301 किमी सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त 

अयोध्या, मिल्कीपुर, बीकापुर, गोसाईगंज और रुदौली समेत पांच विधानसभाओं की सड़कों पर होगा काम

अयोध्या: दीपोत्सव से पहले 301 किमी सड़कें होंगी गड्ढा मुक्त 
डेमो

अयोध्या, अमृत विचार। बरसात के बाद अधिकतर सड़कें खराब हो जाती हैं, जिससे आवागमन प्रभावित होता है। अधिकतर टूटी हुई सड़कें दुर्घटना का कारण भी बनती हैं। इस समस्या को सरकार ने गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए अयोध्या जनपद में 301 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य तय किया गया है। सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए लोक निर्माण विभाग की ओर से मरम्मत कार्य शुरू कर दिया गया। दीपोत्सव से पहले सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाएगा। 

प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंताओं को निर्देशित किया है कि दीपोत्सव से पहले सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त कर दिया जाए। इसी क्रम में, अयोध्या के पांच विधानसभाओं की भी सड़कें गड्ढामुक्त की जाएंगी जिसमें अयोध्या, मिल्कीपुर, बीकापुर, गोसाईगंज, रुदौली शामिल हैं। 

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सत्य प्रकाश भारतीय ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्रों को मिलाकर कुल 301 किलोमीटर सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग की ओर से सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का कार्य प्रारंभ कराया गया है। इसके लिए बजट प्रदेश सरकार की ओर से बजट आवंटित किया गया है। दीपोत्सव तक शहर व देहात की सभी सड़कें गड्ढा मुक्त कर दी जाएंगी।

ये भी पढ़ें- अयोध्या: बदल नहीं पा रहे हैं तो भाजपाई कर रहे हैं संविधान खोखला- पीएल पुनिया