पहली बार भाजपा की ब्लाक प्रमुख ने ली शपथ, कहा- सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर करेंगे काम

पहली बार भाजपा की ब्लाक प्रमुख ने ली शपथ, कहा- सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर करेंगे काम

धनपतगंज/सुल्तानपुर, अमृत विचारः जिले के धनपतगंज विकास खंड की नवनिर्वाचित भाजपा की महिला ब्लॉक प्रमुख पार्वती सरोज ने सोमवार पद और गोपनीयता की शपथ ली। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास के पार्टी की सोच के आधार पर बगैर किसी भेदभाव के क्षेत्र का समग्र विकास किया जायेगा।

सोमवार को खंड मुख्यालय परिसर में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री एवं विधायक विनोद सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार विकास की बुनियादी सुविधाओं का ग्रामीण अंचल में विस्तार तेजी से कर रही है। विकास की योजनाओं से कोई गांव अछूता न रहे। भाजपा विधायक विनोद सिंह का भाजपा नेता त्रिनेत्र पांडेय फूल माला से और प्रधान संतोष सिंह ने अंग वस्त्र भेंट कर आमंत्रित गणमान्यों को सम्मानित किया। नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख पार्वती को जिला गन्ना अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह का संचालन पं. यमुना पांडेय ने किया। 

दूरी बनाए रहे कई बीडीसी
राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता भी शपथ ग्रहण में स्पष्ट दिखाई पड़ी। सूचना के बावजूद सभी 81 बीडीसी कार्यक्रम में नहीं आये। बामुश्किल 40 बीडीसी ही नजर आये। कुछ तो कार्यक्रम स्थल से दूर कस्बे की दुकानों पर ही बैठे रहे।

यह भी बना चर्चा का विषय 
भाजपा के बल्दीराय ब्लाक प्रमुख शिवकुमार सिंह के कार्यक्रम में न पहुंचने और आज ही के दिन बल्दीराय क्षेत्र पंचायत की बैठक बुलाने की राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज रही। कुछ  लोग इसे विधायक विनोद सिंह से  उनकी बनती दूरी का कारण तो कुछ लोग विधायक विनोद सिंह के प्रबल विरोधी से नजदीकी की बात मान रहे हैं। हालांकि धनपतगंज के भाजपा कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर चर्चा और नाराजगी दोनों है। वहीं, सेंचुरी वेलफेयर सोसायटी के प्रबंधक हनुमान तिवारी ने सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर  खंड विकास अधिकारी से आपत्ति जताई और इसके  सरकारी कार्यक्रमों में इसके इस्तेमाल न किये जाने की मांग की।

कार्यक्रम में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य घनश्याम चौहान, विशाल शुक्ल, लंभुआ प्रमुख कुंवर बहादुर, जयसिंहपुर के प्रमुख राहुल शुक्ला, कुड़वार के प्रमुख प्रतिनिधि योगेन्द्र सिंह, कूरेभार ब्लाक प्रमुख सोनू, अमऊ  प्रधान  बब्लू मिश्रा, धर्मदासपुर प्रधान शंकर मिश्रा, प्रधान मोनू चतुर्वेदी,  प्रधान अम्बुजा तिवारी, सराय गोकुल प्रधान मनीष तिवारी, भीखरपुर प्रधान पंचम यादव, बीडीसी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष देवी प्रसाद, बीडीसी अजीत श्रीवास्तव, प्रधान राजेश दूवे, तथा भाजपा श्रम प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डा. बलराम मिश्रा, उमाकांत शुक्ला, शत्रुघ्न मिश्रा के साथ लगभग 40 बीडीसी तथा क्षेत्र के हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेः विश्वविद्यालय सिर्फ दे रहा आश्वासन, अधर में लटका छात्रों का भविष्य