बरेली: व्यापारी की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

मुठभेड़ के दौरान दोनों बदमाशों और एक पुलिसकर्मी को भी लगी गोली

बरेली: व्यापारी की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार

बरेली, अमृत विचार। आंवला में 10 दिन पहले चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे चोरों ने व्यापारी को गोली मार दी थी। इलाज के दौरान छह दिन बाद अस्पताल में व्यापारी ने दम तोड़ दिया था। घटना के खुलासे की मांग को लेकर व्यापारियों ने पुलिस का घेराव तक किया था। विरोध स्वरूप बाजार बंद कर दिया गया था। अब पुलिस ने  वारदात में शामिल दो बदमाशों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपी पैर में गोली लगने से घायल हुए हैं, पुलिस के एसआई को भी गोली लगी है।

अधिकारियों के मुताबिक आंवला पुलिस ने बजरुल अली निवासी थाना वजीरगंज, जिला बदायूं व लईक निवासी थाना उझानी जिला बदायूं को पुलिस मुठभेड़ के दौरान पकड़ा। देर रात बदायूं रोड़, कस्बा आंवला में एलपीएस स्कूल के पास से गिरफ्तार किया गया। रविवार देर रात एक बार फिर चोरी करने आंवला आ रहे थे, लेकिन पुलिस ने रोका तो भागने का प्रयास किया, बाइक मोड़ते वक्त अनियंत्रित हो गई, लिहाजा पकड़े जाने के डर से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। जिसमें उप निरीक्षक रहमत अली भी घायल हुए हैं। घायलों को आंवला सीएचसी में भर्ती कराया गया है। पकड़े गए दोनों बदमाशों का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास है, इन पर लूट, चोरी, हत्या जैसी आपराधिक पूर्व में भी दर्ज हो चुके हैं। 

व्यापारी ने शोर मचाया तो मार दी थी गोली
मोहल्ला बाग बख्शी इफको कॉलोनी में रहने वाले 44 वर्षीय श्रीकांत पाटिल उर्फ मराठा मोहल्ला पक्का कटरा में सुनारी का कारोबार करते थे। 20 सितंबर की रात वह अपने निर्माणाधीन मकान की रखवाली के लिए वहीं लेटे हुए थे। रात करीब एक बजे उनके मकान में चोरी के लिए पहुंचे तीन चोरों ने उन्हें जागते देखा तो लौट गए और फिर कुछ दूर अनुपुरा मोहल्ला में रहने वाले सालिग राम के मकान का ताला तोड़ने लगे। बाहर निकले श्रीकांत ने उन्हें ताले तोड़ते देखा तो शोर मचाकर एक चोर को दबोच लिया। उठापटक के बीच चोर ने तमंचा निकालकर उनके पेट में गोली मार दी थी।