बरेली: मिनी बाईपास बस अड्डे से जल्द चलेंगी बसें, भवन बनकर तैयार

भवन की फिनिशिंग का चल रहा काम

बरेली: मिनी बाईपास बस अड्डे से जल्द चलेंगी बसें, भवन बनकर तैयार

बरेली, अमृत विचार। मिनी बाईपास पर बस अड्डे का भवन बनकर तैयार हो गया और फिनिशिंग की जा रही है। जल्द ही निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा और यहां से बच्चों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। यहां से बसें चलने से पुराने बस अड्डे पर लोड कम होगा और जाम की समस्या भी दूर हो जाएगी।

मिनी बाईपास पर इज्जतनगर में वर्ष 2021 से बस अड्डे का निर्माण कराया जा रहा है। बजट के अभाव में समय पर बस अड्डा बनकर तैयार नहीं हुआ है। बस अड्डे के लिए 16. 72 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है। शासन ने पहले किस्त तीन करोड़ जारी की लेकिन उसके बाद दूसरी किस्त जारी हाेने में एक साल लग गया। अब रकम जारी होने के बाद काम तेजी से चल रहा है। निर्माणाधीन बस अड्डे में दो भवन बनाए गए हैं, जिसमें लिंटर डल गया है। भवनों पर प्लास्टर कराने के साथ ही अन्य काम कराए जा रहे हैं। उम्मीद है कि इसी साल काम पूरा होने के बाद नए बस अड्डे से बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा।

सेटेलाइट बस अड्डे के निर्माण के दौरान भी संचालन करने की तैयारी
सेटेलाइट बस अड्डे पर पीपीपी मॉडल के तहत निर्माण जल्द ही शुरू होना है। इसके बाद यहां से चलने वाली बसों को भी मिनी बाईपास बस अड्डे से चलाने का विचार किया जा रहा है। मिनी बाईपास बस अड्डे से लखनऊ, देहरादून, टनकपुर, पीलीभीत, दिल्ली और अन्य रूट की बसों का भी संचालन किया जाएगा।

मिनी बाईपास पर बस अड्डे का काम तेजी से कराया जा रहा है। काम पूरा होने के बाद वहां से बसों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। इससे सेटेलाइट और पुराने बस अड्डे पर लोड कम हो जाएगा। -दीपक चौधरी, आरएम बरेली रीजन