शतरंज में मेधांश सक्सेना बनें चैंपियन, वेटरन में कमलेश और महिला वर्ग में वर्तिका रहीं अव्वल

शतरंज में मेधांश सक्सेना बनें चैंपियन, वेटरन में कमलेश और महिला वर्ग में वर्तिका रहीं अव्वल

लखनऊ, अमृत विचार: डीपीएस के मेधांश सक्सेना 41वां शिवानी कप संडे स्पेशल ओपन चेस टूर्नामेंट में 6.5 अंक के साथ ओपन वर्ग के चैंपियन बने। 41 हजार रुपए की राशि वाले टूर्नामेंट में वेटरन में कमलेश कुमार केसरवानी और महिला वर्ग में वर्तिका आर वर्मा अव्वल रहीं।

लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के देखरेख में मानसरोवर योजना शहीद पथ स्थित शिवानी पब्लिक स्कूल में टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। ओपन वर्ग के 7वें और अंतिम राउंड के बाद मेधांश अव्वल रहे। रवि शंकर, आरिफ अली और गौरव निषाद के 6-6 अंक रहे। टाई ब्रेकर के चलते वे दूसरे से चौथे स्थान पर रहे।

60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वेटरन में कमलेश कुमार केसरवानी, कपिल कुमार खरे और अनिल बाजपेयी ने 4-4 अंक अर्जित किए। टाई ब्रेकर के आधार पर कमलेश पहले, कपिल दूसरे और अनिल तीसरे स्थान पर रहे। महिला वर्ग में वर्तिका आर वर्मा और आकांक्षा यादव के तीन-तीन अंक रहे। टाईब्रेकर के आधार पर उन्हें पहला और दूसरा स्थान दिया गया। राजनंदिनी सिंह को दो अंक के साथ तीसरा स्थान मिला।

अंडर-15 अनरेटेड श्रेणी में दक्ष अरोरा साढ़े 6 अंक के साथ प्रथम रहे। अविस्मत भारद्वाज, सृजन मौर्या और प्रकाश सिंह ने 6-6 अंक अर्जित किए। टाई ब्रेकर में उन्हें क्रमश: दूसरे से चौथा स्थान मिला। अंडर-13 में लक्ष्य निगम 5 अंक के साथ पहले, मेधांश राज 4.5 अंक के साथ दूसरे और माहिर अग्रवाल 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-11में कुशाल डे 5.5 अंक के साथ पहले, अक्षज सैनी 5 अंक के साथ दूसरे, यश प्रकाश मिश्रा 4.5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

अंडर-9 में रेयांश कश्यप 5 अंक के साथ पहले, मोक्ष दुबे 4.5 अंक के साथ दूसरे और विवान अग्रवाल 4 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे। अंडर-7 में विवान अग्रवाल 5 अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। दीपक आर्यन और आरना श्रीवास्तव 4-4 अंक के साथ बराबरी पर रहे। उन्हें भी टाईब्रेक के आधार पर दूसरे और तीसरे स्थान पर दिया गया। समापन समारोह में शिवानी ग्रुप ऑफ स्कूल और कॉलेजेस के सीईओ सुधीर दुबे ने पुरस्कार वितरित किए।

यह भी पढ़ेः खस्ताहाल सड़कों को LDA ने किया चिन्हित, त्योहारों से पहले 92 सड़कों की होगी मरम्मत